Chhattisgarh: NIA की संदिग्ध माओवादियों से संबंधित ठिकानों पर छापेमारी, पूर्व सरपंच समेत 6 को हिरासत में लिया

Chhattisgarh News: गरियाबंद विधानसभा चुनाव के दौरान मतदान करवाकर लौट रही पोलिंग पार्टी को नक्सलियों ने निशाना बनाया था. मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने गुरुवार को मैनपुर से 12 किमी दूर बड़े गोबरा गांव में दबिश दी.
Chhattisgarh News

फाइल इमेज

Chhattisgarh News: गरियाबंद विधानसभा चुनाव के दौरान मतदान करवाकर लौट रही पोलिंग पार्टी को नक्सलियों ने निशाना बनाया था. मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने गुरुवार को मैनपुर से 12 किमी दूर बड़े गोबरा गांव में दबिश दी. 8 जगहों पर छापेमारी कर पूर्व सरपंच समेत 6 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है.

विधानसभा चुनाव 2023 के दौरान हुई थी घटना

बता दें कि 17 नवंबर को मतदान दल घोर नक्सली प्रभावित इलाकों में मतदान करवाकर वापस लौट रहा था. इसी बीच बड़े गोबरा के पास नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर पोलिंग पार्टी को निशाना बनाने की कोशिश की. घटना में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) का एक जवान जोगिंदर सिंह शहीद हो गए थे. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस साल जिन तीन सुरक्षाकर्मियों की हत्या की जांच की फाइल एनआईए को सौंपी है, उसमें शहीद जोगिंदर सिंह का केस भी शामिल है.

ये भी पढ़ें- कोंटा में तेन्दूपत्ता संग्राहकों को राशि के नक़द भुगतान करने की उठी मांग, मुख्यमंत्री के नाम SDM को सौंपा गया ज्ञापन

एनआईए ने 6 लोगों को हिरासत में लिया

एनआईए ने इसी सिलसिले में गुरुवार सुबह 8 बजे बड़े गोबरा में दबिश दी. यहां सबसे पहले पूर्व सरपंच भूपेंद्र यादव को पकड़ा गया. इसके बाद लगातार लखन यादव, मोहन यादव और सत्येंद्र यादव के घर दबिश दी गई. गांव में छापामार कार्रवाई दोपहर 1.30 बजे तक चली.

इसके बाद एनआईए 6 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ के लिए ले गई है. फिलहाल घटना में पकड़े गए लोगों की भूमिका स्पष्ट नहीं की गई है. परिवारवालों के पूछने पर टीम ने उनसे कहा कि बस पूछताछ के लिए ले जा रहे हैं. जांच में सब सही निकलेगा तो छोड़ देंगे.

ज़रूर पढ़ें