Chhattisgarh: पुरानी भिलाई थाना पुलिस ने अवैध गुटखा फैक्ट्री पर की छापेमार कार्रवाई, लाखों का गुटखा युक्त जर्दा जब्त

Chhattisgarh News: पुरानी भिलाई थाना पुलिस में कल रात एक बड़ी कार्रवाई करते हुए एक अवैध गुटखा फैक्ट्री में छापा मार कार्रवाई की है. इस कार्रवाई में पुलिस ने लाखों रुपए का जर्दा युक्त गुटखा जप्त किया है. पुलिस के अनुसार यह फैक्ट्री गुटखा किंग साजिद खान के द्वारा संचालित किया जा रहा था.
Chhattisgarh News

पकड़े गए आरोपी

Chhattisgarh News: पुरानी भिलाई थाना पुलिस में कल रात एक बड़ी कार्रवाई करते हुए एक अवैध गुटखा फैक्ट्री में छापा मार कार्रवाई की है. इस कार्रवाई में पुलिस ने लाखों रुपए का जर्दा युक्त गुटखा जप्त किया है. पुलिस के अनुसार यह फैक्ट्री गुटखा किंग साजिद खान के द्वारा संचालित किया जा रहा था. कार्रवाई के बाद से साजिद खान फरार बताया जा रहा है. वही फैक्ट्री में काम करने वाले कुल 11 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

पुरानी भिलाई थाना पुलिस ने अवैध गुटखा फैक्ट्री पर की छापेमार कार्रवाई

पुरानी भिलाई थाना पुलिस के में आए यह सभी वही लोग हैं. जो की उम्दा रोड में संचालित प्रतिबंधित गुटका फैक्ट्री में काफी समय से गुटखा बनाने का काम किया करते थे छावनी CSP हरीश पाटिल को जब कल इस बात की सूचना प्राप्त हुई कि,इस जगह अवैध तरीके से गुटका का निर्माण किया जा रहा है. तब उन्होंने दुर्ग एसपी को सूचना देकर एक विशेष टीम का गठन किया, इसके बाद मौके पर जब रेड किया गया. तो बड़ी मात्रा में गुटका पाउच, सुपारी, कच्चा मटेरियल और पैक किए हुए गुटके बरामद किए जा सके हैं. जिनकी कीमत लाखो रुपयों आंकी गई है. दो मालवाहक में प्रतिबंध गुटखे से भरे 90 बोरों को ऊपर से मुर्रे के बोरों से कवर किया गया था, ताकि परिवहन करते समय किसी को भी मालूम नहीं हो कि नीचे प्रतिबंधित गुटका रखा गया है. गुटखा किंग साजिद के विरुद्ध इससे पहले भी कई दफा करवाई की जा चुकी है, लेकिन पानराज कंपनी का गुटखा बनाने वाले यह अवैध कारोबारी पुलिस की रेड से पहले ही बचकर निकल जाता है. अब पुरानी भिलाई थाना में भी इस तरह से करवाई देखने को मिली है. थाना के टीआई महेश ध्रुव का कहना है,की मामले में अपराध दर्ज कर विवेचना की जा रही है.

ज़रूर पढ़ें