Chhattisgarh: बेमेतरा ब्लास्ट मामले पर मंत्री ओपी चौधरी बोले- कोई भी दोषी बख्शा नहीं जाएगा, कांग्रेस ने सरकार पर लगाए आरोप

Chhattisgarh News: बेमेतरा मामले पर मंत्री ओपी चौधरी ने कहा कि दंडाधिकारी जांच के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने आदेश किए हैं, जांच में जो भी दोषी पाए जाएंगे. उन पर सरकार कार्रवाई करेगी. यह विष्णुदेव साय की सरकार है, इसमें कोई भी दोषी बक्शे नहीं जाएंगे.
Chhattisgarh News

वित्त मंत्री ओपी चौधरी

Chhattisgarh News: बेमेतरा के स्पेशल ब्लास्ट फैक्ट्री में हुए हादसे ने पूरे देश को हिला कर रख दिया. शनिवार सुबह 7:57 बजे बारूद फैक्ट्री के पीईटीएन यूनिट में जोरदार धमाका हुआ. धमाका इतना जोरदार था कि दो मंजिला बिल्डिंग जमीनदोज़ हो गई. वहां काम करने वाले लोगों के चिथड़े उड़ गए. एक के मौत की पुष्टि हुई थी और 8 लोग लापता बताए जा रहे थे. इस मामले पर सीएम विष्णु देव साय ने जांच के आदेश दिए थे. वहीं अब इस मामले को लेकर मंत्री ओपी चौधरी ने भी बयान दिया है. उन्होंने कहा कि बक्शे नहीं जाएंगे.

कोई भी दोषी बक्शे नहीं जाएंगे – मंत्री ओपी चौधरी

बेमेतरा मामले पर मंत्री ओपी चौधरी ने कहा कि दंडाधिकारी जांच के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने आदेश किए हैं, जांच में जो भी दोषी पाए जाएंगे. उन पर सरकार कार्रवाई करेगी. यह विष्णुदेव साय की सरकार है, इसमें कोई भी दोषी बक्शे नहीं जाएंगे.

ये भी पढ़ें- बेमेतरा हादसे में स्पेशल ब्लास्ट फैक्ट्री लिमिटेड का पीड़ितों को 30 लाख देने का ऑफर, आज हो सकती है घोषणा

बेमेतरा मामले पर सीएम ने पहले ही दिया था जांच का आदेश

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने बेमेतरा फैक्ट्री में हुए विस्फोट के मामले में दंडाधिकारी जांच के आदेश दिए थे. साथ ही मृतक के परिजनों को 5 लाख रुपए और घायलों को पचास हजार रुपए आर्थिक सहायता देने की भी घोषणा की गई है.

बेमेतरा मामले पर कांग्रेस ने बनाई जांच समिति – सुशील आनंद शुक्ला

बेमेतरा मामले पर कांग्रेस के जांच दल ने घटना की जांच की है, मामले पर कांग्रेस संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि पीसीसी अध्यक्ष ने बेमेतरा मामले पर जांच समिति बनाई थी. जांच कमेटी जल्द रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी. जांच रिपोर्ट के बाद कांग्रेस की आगामी रणनीति तय होगी.

सरकार इस मामले की लीपापोती करना चाह रही

कांग्रेस ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाया की सरकार इस मामले की लीपापोती करना चाह रही है. मगर सरकार को इस घटना का जवाब देना चाहिए. सरकार ने घटना पर क्या किया. इसमें मुख्यमंत्री को स्पष्ट करना चाहिए.

ज़रूर पढ़ें