Chhattisgarh: बलरामपुर में कैम्प शिफ्टिंग के काम में लगे जवानों की पिकअप वाहन खाई में गिरी, हवलदार और जवान की हुई मौत

Chhattisgarh News: बलरामपुर जिले में पिकअप वाहन के पलट जाने से उसमें सवार छत्तीसगढ़ आर्म्स फ़ोर्स का एक जवान व हवलदार की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं पिकअप का चालक व एक अन्य जवान घायल हो गए हैं.
Chhattisgarh News

जवानों की पिकअप वाहन पलटी

Chhattisgarh News: बलरामपुर जिले में पिकअप वाहन के पलट जाने से उसमें सवार छत्तीसगढ़ आर्म्स फ़ोर्स का एक जवान व हवलदार की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं पिकअप का चालक व एक अन्य जवान घायल हो गए हैं. बताया गया है कि देर रात पिकअप में सवार होकर जवान कैंप शिफ्टिंग के काम में लगे हुए थे इसी दौरान पिकअप पलट गई. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

वाहन ब्रेक फेल होने से खाई में गिरी जवानों की पिकअप

पुलिस अधीक्षक डॉ लाल उमेद सिंह ने बताया कि नक्सल प्रभावित क्षेत्र रामचंद्रपुर में फोर्स का कैंप था. उस कैंप को पूंदाग में शिफ्ट किया जा रहा था, जवान पिकअप वाहन से कैंप का सामान लेकर पूंदाग आ रहे थे, इसी दौरान भुताही मोड़ से 4 किलोमीटर आगे एक मोड. में पिकअप वाहन का ब्रेक फेल हो गया और पिकअप वाहन अनियंत्रित होकर सड़क किनारे स्थित करीब 10 फीट गहरी खाई में जा गिरी.

ये भी पढ़ें- कोरबा में जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत, जांच में जुटी पुलिस

हवलदार और जवान की मौत

इस दौरान पिकअप वाहन एक पेड़ से भी टकराई और इसी वजह से पिकअप में वाहन चालक के बाजू में बैठे उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर निवासी हवलदार फतेह बहादुर की मौत हो गई वहीं पिकअप में पीछे बैठे दो जवानों में से एक सीतापुर सरगुजा निवासी नारायण प्रसाद की भी मौत हो गई, जबकि दूसरा जवान घायल हो गया. घटना की सूचना मिलते ही फोर्स के जवान मौके पर पहुंचे और मृतकों व घायलों को पिकअप वाहन व खाई से बाहर निकाला गया. इसके बाद घायलों को अस्पताल में ले जाकर भर्ती कराया गया है. दूसरी तरफ पुलिस अधीक्षक डॉ लाल उमेद सिंह भी घटना स्थल इलाके के कुसमी सामरी के लिए रवाना हो गए हैं. उन्होंने बताया कि दोनों के शव का पोस्टमार्टम करा कर उसे गृह ग्राम के लिए रवाना किया जाएगा। दोनों के शव सड़क मार्ग से ही यहां से भेजे जाएंगे.

पुलिस अधीक्षक ने दी जानकारी

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त पिकअप पुलिस विभाग का नहीं है इसे विभाग ने दो-तीन महीने पहले किराए में लिया था, बता दे कि पिकअप वाहन एक मालवाहक वाहन है।ऐसे में पिकअप के डाला यानि ट्राली में सिर्फ सामान लोड किया जा सकता है वहां लोगों के बैठने की अनुमति नहीं होती है ऐसे में अब देखना होगा कि आखिर इस पूरे मामले की जांच में पुलिस किस तरह से कार्रवाई करती है। हालांकि इस घटना से फोर्स के जवानों के बीच शोक का माहौल है।

ज़रूर पढ़ें