Chhattisgarh: कवर्धा में बड़ा हादसा, पिकअप पलटने से 19 लोगों की हुई मौत, मरने वालों में 18 महिलाएं

Chhattisgarh News: कवर्धा में दर्दनाक हादसा हुआ है. यहां तेज रफ्तार पिकअप वाहन पलट गया है. इस हादसे में 19 मजूदरों की मौत हो गई है. जब यह हादसा हुआ तब बैगा आदिवासी तेंदूपत्ता तोड़कर वापस लौट रहे थे. 
Chhattisgarh News

कवर्धा में सड़क हादसा

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के कवर्धा में दर्दनाक हादसा हुआ है. यहां तेज रफ्तार पिकअप वाहन पलट गया है और इस हादसे में 19 मजूदरों की मौत हो गई है. जब यह हादसा हुआ तब बैगा आदिवासी तेंदूपत्ता तोड़कर वापस लौट रहे थे. बाहपानी के पास खाई में पिकअप गिरी है. इसमें  25-30 लोगों की मौजूदगी की खबर है. सभी लोग कुई के रहने वाले बताए जा रहे हैं. यह पूरा मामला पंडरिया विकासखण्ड के कुकदूर का है.

कुल 19 लोगों की हुई मौत

इस घटना में कुल 19 लोगों की मौत हुई है, जिसमें 18 महिलाएं और 1 पुरुष शामिल है. जिन लोगों की मौत हुई है उनमे 2 नाबालिग युवती है. एक नाम सोनम है, जो 16 साल की थी और एक किरण है, जिसकी उम्र 15 साल थी.

कवर्धा के लिए रवाना हुए गृह मंत्री विजय शर्मा

इस हादसे के बाद गृहमंत्री विजय शर्मा रायपुर से सीधे कवर्धा के लिए रवाना हुए. कवर्धा जाकर घायलों से मुलाकात करेंगे. बता दें कि हादसे के बाद तुरंत मीटिंग कैंसिल करके घटनास्थल रवाना हुए है.

पूर्व सीएम रमन सिंह ने घटना पर जताया दुख

इस घटना पर पूर्व सीएम रमन सिंह ने दुख जताया है, उन्होंने X पर पोस्ट शेयर कर लिखा कि कुकदूर थाना, कवर्धा के बाहपाली में तेंदूपत्ता तोड़ने जंगल गये लोगों की पिकअप गाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त होने का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ. इस दुर्घटना में दिवंगत हुए लोगों की आत्मा की शांति और घायल मजदूरों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ. इस हादसे में दिवंगत हुए लोगों के परिजनों को प्रभु श्री राम धैर्य और संबल प्रदान करें.

ज़रूर पढ़ें