Chhattisgarh: भूपेश बघेल की कार रोकने के मामले में भिलाई के तीन थानों का घेराव करने पहुंचे कांग्रेसी, पुलिस ने खदेड़ा

Chhattisgarh News: पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का कार रोकने के मामले में आज कांग्रेस के नेताओं ने भिलाई तीन थाना का घेराव करने का प्रयास कर गया इस दरमियान पुलिस के जवानों ने लाठियां बजाते हुए कांग्रेसियों को खदेड़ दिया.
Chhattisgarh news

काँग्रेसियों ने किया प्रदर्शन

Chhattisgarh News: पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का कार रोकने के मामले में आज कांग्रेस के नेताओं ने भिलाई तीन थाना का घेराव करने का प्रयास कर गया इस दरमियान पुलिस के जवानों ने लाठियां बजाते हुए कांग्रेसियों को खदेड़ दिया. इस दरमियान नेशनल हाईवे 53 पर अपराध अफरातफरी माहौल बन गया. कांग्रेसियों की मांग है कि जिन लोगों ने पूर्व सीएम का कारकेट रोका था उन्हें गिरफ्तार किया जाए.

भिलाई के तीन थानों का घेराव करने पहुंचे कांग्रेसी

दरअसल कुछ दिन पहले जब पूरे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दुर्ग में कांग्रेस एमएलए देवेंद्र यादव के गिरफ्तारी के खिलाफ धरना प्रदर्शन में शामिल होने के लिए अपने भिलाई 3 निवास से घर के लिए निकले थे उसे दरमियां सिरसा गेट चौक पर कुछ बजरंग दल के लोगों ने भूपेश बघेल का काफिला रोक दिया था और जमकर उनके खिलाफ नारेबाजी की थी इसके बाद कांग्रेस ने दुर्ग पुलिस को अल्टीमेटम दिया था कि 48 घंटे के अंदर उन सभी लोगों को गिरफ्तार किया जाए पुलिस लगातार उन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी खोजबीन कर रही थी और कई लोगों को गिरफ्तार भी कर चुकी है दुर्ग एसपी जितेंद्र शुक्ला ने विस्तार में उससे बातचीत के दौरान कहा कि पूर्व सीएम भुपेश बघेल का काफिला रोकने वाले लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर 11 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है, अन्य की तलाश लगातार जारी है.

ये भी पढ़ें- राज्यपाल रमेन डेका ने न्रिटायर्ड जज इंदर सिंह उबोवेजा को दिलाई प्रमुख लोकायुक्त पद की शपथ

पुलिस ने कांग्रेसियों को खदेड़ा

कांग्रेस के लोगों ने आज इस मुद्दे पर पुलिस को ज्ञापन सौंपने की बात कही थी और धरना स्थल पर ही ज्ञापन देने को कहा गया था लेकिन कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने भिलाई 3 थाना घेरने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने उन्हें थाने के बाहर रोक दिया और हल्का बल प्रयोग करके उनको खदेड़ा है जिन लोगों ने बिना परमिशन के थाना गिरने का प्रयास किया है, उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी. वही भिलाई चरोदर नगर निगम के सभापति कृष्णा चंद्राकर और अन्य लोगों के खिलाफ अपहरण और मारपीट का मामला दर्ज किया गया है इस मामले में आरोपियों की तलाश जारी है जल्द ही उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा. भिलाई तीन थाना गिरने आए कांग्रेसी और पुलिस के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई थी कांग्रेस के बड़े नेता भिलाई 3 थाना जाने का प्रयास कर रहे थे लेकिन थाने से कुछ ही दूरी पर पुलिस बल ने उन्हें रोक लिया था.

 

ज़रूर पढ़ें