Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े एंटी नक्सल ऑपरेशन पर सियासत, दीपक बैज बोले- BJP श्रेय लेने का काम कर रही है

Chhattisgarh: नक्सल ऑपरेशन पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि 30 के आसपास नक्सलियों के मारे जाने का दावा है. अगर टारगेट एनकाउंटर है तो जवानों को बधाई. कांग्रेस कार्यकाल में दुरुस्त अंचलों में काम हुआ है. ग्रामीणों का दिल जीतने का काम कांग्रेस ने किया था.
Chhattisgarh News

PCC चीफ दीपक बैज

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में शुक्रवार को राज्य के इतिहास का सबसे बड़ा एंटी नक्सल ऑपरेशन हुआ, जहां सेना के जवानों और नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई. यह मुठभेड़ दंतेवाड़ा और नारायणपुर जिले के सीमा क्षेत्र में हुई. इस मुठभेड़ में 40 से ज्यादा नक्सलियों के मारे जाने की खबर है. लेकिन अब इस नक्सली ऑपरेशन को लेकर सियासत भी शुरू हो गई. पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कहा कि बीजेपी श्रेय लेने का काम कर रही है.

दीपक बैज ने नक्सली मुठभेड़ पर दी प्रतिक्रिया

नक्सल ऑपरेशन पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि 30 के आसपास नक्सलियों के मारे जाने का दावा है. अगर टारगेट एनकाउंटर है तो जवानों को बधाई. कांग्रेस कार्यकाल में दुरुस्त अंचलों में काम हुआ है. ग्रामीणों का दिल जीतने का काम कांग्रेस ने किया था. आज उसका फल देखने सबको मिल रहा है. सेना अपनी जगह है. तेलंगाना में नक्सल का सफाया हुआ. अगर प्लानिंग के साथ लड़ाई लड़ी जाए तो कामयाबी मिल सकती है, लेकिन सेना को शामिल करने की जरूरत नहीं है.

बीजेपी कर रही श्रेय लेने का काम –  दीपक बैज

बीजेपी नेताओं ने नक्सल ऑपरेशन पर केंद्र का आभार जताया, इसे लेकर PCC चीफ दीपक बैज ने कहा कि बीजेपी श्रेय लेने का काम कर रही है, बीजेपी हर विषय में श्रेय लेने का प्रयास करती है. बीजेपी हर विषय को राजनीतिक मोड़ देने का प्रयास करती है.

ये भी पढ़ें- कोरबा में देह दान, परिजनों ने पूरी की मृतक की अंतिम इच्छा, मेडिकल कॉलेज के छात्रों के आएगा काम

नक्सल नीति पहले भी बेहतर थी

CM विष्णुदेव साय कल दिल्ली जाएंगे, जहां वह केंद्रीय गृह मंत्री से मुलाकात करेंगे. नक्सल नीति पर केंद्रीय गृह मंत्री से चर्चा करेंगे. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि नक्सल नीति पहले भी बेहतर थी. उस नक्सल नीति को सरकार आज भी फॉलो कर रही है. अगर बदलाब करना है तो सरकार को अपने अनुसार बदलाव करना चाहिए, लेकिन नक्सलियों की जरूरत पड़ रही है तो यह दोहरा मापदंड है. गृह मंत्री को बताना चाहिए कि नक्सलियों से क्या सुझाव आया है?

कल सुरक्षा जवानों और नक्सलियों के बीच हुई थी मुठभेड़

बता दें कि शुक्रवार को राज्य के इतिहास का सबसे बड़ा एंटी नक्सल ऑपरेशन हुआ, जहां सेना के जवानों और नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में 40 से ज्यादा नक्सलियों के मारे जाने की खबर है. जबकि 31 नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं. यह मुठभेड़ दंतेवाड़ा और नारायणपुर जिले के सीमा क्षेत्र में हुई, जहां ओरछा थाना क्षेत्र के नेंदुर और थुलथुली गांवों के बीच जंगल में दो घंटे तक लगातार गोलीबारी चली. फायरिंग थमने के बाद सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया. इस अभियान में पहली बार एक ही मुठभेड़ में LMG, AK-47, इंसास और SLR जैसी अत्याधुनिक बंदूकें बरामद की गई हैं.

ज़रूर पढ़ें