Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में बारिश का कहर जारी, दंतेवाड़ा-कांकेर के इन इलाकों में घरों में भरा पानी

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में लगातार बारिश हो रही है, जिससे जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. वहीं दंतेवाड़ा के किरंदुल और कांकेर में बारिश का कहर लगातार जारी है, घरों-दुकानों में पानी भर गया है, लोगों को अपना मकान छोड़कर जाना पड़ता है.  
Chhattisgarh News

बारिश का कहर

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में लगातार बारिश हो रही है, जिससे जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. वहीं दंतेवाड़ा के किरंदुल और कांकेर में बारिश का कहर लगातार जारी है, घरों-दुकानों में पानी भर गया है, लोगों को अपना मकान छोड़कर जाना पड़ता है.

दंतेवाड़ा में बारिश का कहर जारी

दंतेवाड़ा के किरंदुल में आफत की बारिश का कहर जारी है. किरंदुल में जल भराव की स्थिति से निचली बस्ती से लेकर मुख्य मार्ग में भी पानी भर गया. आम जनता परेशान हैं, लगातार हुई हो रही बारिश से समस्त किरंदुल के छोटे से बड़े नाले व तालाब खतरे के निशान से ऊपर बह रहे हैं कहीं भी जाने का रास्ता नहीं है, जो जहां है वही कशमकश में पड़ा है हर तरफ पानी ही पानी का मंजर है घरों में बच्चे व महिलाएं बिलख के रो रहे हैं और ऊपर वाले से इस बारिश को रोकने के लिए प्रार्थना का दौर जारी है सभी अपने-अपने घरों में अपने भगवान को याद कर रहे हैं बता दें बारिश नहीं रूकी और इसी तरह ‌बारिश होती रही तो तबाही का मंजर ही मंजर दिखेगा. इस तबाही के मंजर में क्या हो गया आम जनता कहां जाएगी ना घर से बाहर निकाल सकते हैं, ना घर में रह सकते हैं गंभीर परिस्थितियों में जीने को मजबूर है‌लोग. बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही है आपको बता दे मुख्य मार्ग व निचली बस्ती बंगाली कैंप मल्लप्पा कैंप गजराज कैंप तालाब पारा मेन मार्केट समस्त स्थान में जल भराव में आम जनता गंभीर परिस्थितियों में जीने को मजबूर है समय रहते अगर इस ओर ध्यान नहीं दिया गया तो और भी गंभीर समस्या का सामना करना पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें- केंद्रीय बजट को लेकर केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, बताया Budget में क्या है खास

कांकेर में घरों और 52 दुकानों में भरा बारिश का पानी

कांकेर में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश ने जनजीवन प्रभावित कर दिया है. जिले के सभी नदी नाले उफान पर है. वहीं शहर के भीतर कई मकान और 52 दुकाने जलमग्न हो गई है. लोगों के घरों भीतर घुटने से भी अधिक पानी घुस गया है. पानी लगातार बढ़ता जा रहा है. पानी इसी तरह गिरता रहा तो आने वाले समय मे लोगों को अपना मकान छोड़ना पड़ सकता है. शहर के गली मोहल्लों की सड़कें जलमग्न हो चुकी है. मार्ग से लोगों का आना-जाना बंद हो गया है. वही सड़क के किनारे बने 52 दुकानों में पानी घुस चुका है. अब तक इन दुकानों में 3 बार पानी घुस चुका है. इससे दुकान दरों को लाखों का नुकसान उठाना पड़ रहा है. दुकानदारों में जलभराव को लेकर भारी आक्रोश देखा जा रहा है. इतनी भयावह स्तिथि के बावजूद भी प्रशासन व जनप्रतिनिधि इन्हें इस समस्या से निजाद दिलाने में कोई प्रयास करते नजर नहीं आ रहे है.

ज़रूर पढ़ें