Chhattisgarh: भूमिपूजन के 9 साल बाद भी पूरा नहीं हो सका 85 करोड़ की सड़क निर्माण, 15 गांव के हजारों लोग परेशान

Chhattisgarh News: सक्ती जिले के जैजैपुर कचंदा चौक से मिशन चौक मालखरौदा होते हुए गोबराभांठा तक बनाये जा रहे सड़क शिलान्यास के करीब 9 वर्ष बीत जाने के बाद भी निर्माण कार्य अधूरा है. सड़क पर गढ्ढे है या गढ्ढे में सड़क पता ही नही चल रहा है.
Chhattisgarh news

खराब सड़क

Chhattisgarh News: सक्ती जिले के जैजैपुर कचंदा चौक से मिशन चौक मालखरौदा होते हुए गोबराभांठा तक बनाये जा रहे सड़क शिलान्यास के करीब 9 वर्ष बीत जाने के बाद भी निर्माण कार्य अधूरा है. सड़क पर गढ्ढे है या गढ्ढे में सड़क पता ही नही चल रहा है. जैजैपुर से तुषार की स्थिति सबसे ज्यादा खराब है जहां जगह जगह बने गड्ढे दुर्घटना को दावत दे रहे है.

सड़क का शिलान्यास तो काफी तामझाम के साथ किया गया,लेकिन उसके बाद इस पर किसी ने ध्यान नहीं दिया.नतीजा,9 साल होने को आए, लेकिन सड़क का लाभ क्षेत्र के लोगों को अब तक नहीं मिल पाया. अभी भी लोग जर्जर सड़क से आवागमन करने को मजबूर हैं. अब इस मार्ग पर बड़े बड़े जानलेवा गड्ढा बनकर तालाब जैसे आकार ले चुका है जिससे आवागमन और मुश्किल हो गया है. आए दिन राहगीर चोटिल हो रहे हैं. बड़े-बड़े गाड़िया इस मे फंस जा रही है, तो छोटे गाड़ियों का क्या हाल होता होगा सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता हैं. फंसी गाड़ियों को निकालने हर दिन जद्दोजहद करनी पड़ती है.

ये भी पढ़ें- सरगुजा के मां कुदरगढ़ी एल्मुनियम प्लांट में बड़ा हादसा, 1 की मौत, कई लोगों के दबे होने की आशंका

शिलान्यास का शिलापट और इस सड़क निर्माण के लिए लगाये गए बोर्ड अब टूटकर गिर गया है. जानकारी के अनुसार एडीबी के द्वारा निर्माण होने वाली यह सड़क स्थानीय स्तर पर काफी महत्वपूर्ण है. यह सड़क जैजैपुर से गोबराभांठा को जोड़ती है. उक्त सड़क पर साधारण बारिश में भी जलजमाव की स्थिति बन जाती है. उक्त योजना से स्वीकृत सड़क निर्माण के लिए कार्य एजेंसी रायगढ़ के एक ठेकेदार को बनाया है उक्त सड़क का शिलान्यास क्षेत्रीय बसपा विधायक ने लगभग 9 वर्ष पूर्व किया था शिलान्यास के बाद सड़क निर्माण शुरू तो हुआ, लेकिन आज तक पूरा नहीं हो सका है.

15 गांव से होकर गुजरेगी रोड

इस सड़क के लिए 85 करोड़ से अधिक की राशि स्वीकृत है और सड़क की कुल लंबाई 32 किलोमीटर है. यह सड़क कुल 15 से 20 गांवों को होकर गुजरेगी जो जैजैपुर मालखरौदा इन दो विधानसभा को जोड़ती है, जहाँ बहुत से गांवों में निर्माण कार्य पूर्ण हो गया है तो वही कुछ गांवों को इस तरह अधूरा छोड़ दिया गया हैं. विडंबना है कि शिलान्यास के करीब 9 साल बाद भी सड़क निर्माण पूरा नहीं हो सका है। लोगों में ठेकेदार एवं प्रशासन के प्रति आक्रोश है. स्थानीय लोग वर्षों से इस सड़क के बनने का इंतजार कर रहे हैं। शिलान्यास के बाद लोगों की उम्मीद जगी की जल्द ही सड़क बनकर तैयार हो जाएगी और लोगों को आवागमन की सुविधा प्राप्त होगी.लेकिन, लोगों की यह उम्मीद वक्त के साथ धूमिल पड़ गई है। हालांकि सक्ती कलेक्टर अमृत विकास तोपनो ने जल्द ही निर्माण कार्य पूर्ण करने की बात कह रहे है.

ज़रूर पढ़ें