Chhattisgarh: बलौदाबाजार में 20 जून तक लागू रहेगी धारा 144, जारी हुआ आदेश

Chhattisgarh News: बलौदा बाजार हिंसा के बाद 10 से 16 जून तक पूरे जिले में धारा 144 लागू की गई थी. जिसे अब बढ़ाकर 17 जून से 20 जून तकके दिया गया है. जिले में 20 जून तक धारा 144 लागू होगा. वहीं आज बीजेपी की जांच समिति भी बलौदाबाजार पहुंची और अमर गुफा का निरीक्षण किया. 
Chhattisgarh News

प्रदर्शनकारियों ने की आगजनी

Chhattisgarh News: बलौदा बाजार हिंसा के बाद 10 से 16 जून तक पूरे जिले में धारा 144 लागू की गई थी. जिसे अब बढ़ाकर 17 जून से 20 जून तकके दिया गया है. जिले में 20 जून तक धारा 144 लागू होगा.  वहीं आज बीजेपी की जांच समिति भी बलौदाबाजार पहुंची और अमर गुफा का निरीक्षण किया.

बीजेपी की जांच समिति पहुंची अमरगुफा

बलौदाबाजार आगजनी व हिंसा मामले की जांच करने बीजेपी की जांच समिति आज गिरौदपुरी धाम स्थित अमर गुफा पहुंची. जहां कटे हुए जैत खाम का अवलोकन किया. अमर गुफा के टूटे दरवाजे को देखा और तत्कालीन पुजारी से चर्चा कर मामले की जानकारी ली.

कांग्रेस ने समाज को बदनाम करने की साजिश की – बीजेपी जांच समिति

वहीं मीडिया से रूबरू होते हुए उन्होंने कहा कि ये कांग्रेस की समाज को बदनाम करने की साजिश है. पूरी जांच होने के बाद ही पता चल पायेगा. उन्होंने आगे कहा कि मेन मुद्दा तो काँग्रेसियों का है, समाज को बदनाम करने के लिए इन लोगों का षड़यंत्र है, उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि 15000 प्रदर्शनकारियों के लिए भोजन कि व्यवस्था, उन लोगों के धरना प्रदर्शन में आने के लिए बस, गाड़ी कि व्यवस्था, मंच में कौन बैठा है ये भी तो दिख रहा है. क्या देवेंद्र यादव सतनामी है ये कांग्रेसी बताए? कलेक्ट्रेट में आगजनी व तोड़फोड़ पर दयाल दास बघेल ने कहा कि ये घटना शासन प्रशासन को धोखे में रखकर उपद्रवी तत्वों द्वारा की गयी है.

10 जून को बलौदाबाजार में हुई थी हिंसा

बलौदा बाजार में 10 जून को सतनामी समाज ने उग्र प्रदर्शन किया था. अमर गुफा में तोड़फोड़ के मामले में प्रदर्शनकारियों ने सरकार से सीबीआई जांच की मांग कि, लेकिन राज्य सरकार ने मामले में न्यायिक जांच का आदेश दिया है. इससे नाराज सतनामी समाज के हजारों लोगों ने बलौदा बाजार जिले में जमकर उत्पात मचाया. वहीं सतनामी समाज के प्रदर्शनकारियों ने बलौदा बाजार जिले में 200 से अधिक गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. इसके अलावा प्रदर्शनकारियों ने कलेक्टर कार्यालय, एसपी कार्यालय और तहसील कार्यालय में भी आग लगा दी. मौके से सभी अधिकारियों ने जान बचाकर भाग निकले थे.

ज़रूर पढ़ें