Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में BJP नेताओं की बढ़ेगी सुरक्षा, एक साल में 10 की हुई हत्या, अब इन्हें मिलेगी Y+ सिक्योरिटी

Chhattisgarh News: पिछले 1 साल में नक्सलियों ने 10 बीजेपी नेताओं की हत्या की है, जिसके कारण ये फैसला लिया गया है.
Chhattisgarh News

बीजेपी(फाइल फोटो)

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाकों में बीजेपी नेताओं की सुरक्षा बढ़ाई जाएगी. पिछले एक साल में 10 बीजेपी नेताओं की हत्या के बाद राज्य सरकार द्वारा फैसला लिया गया है. बस्तर संभाग के सातों जिलों सुकमा, बीजापुर, दंतेवाड़ा, नारायणपुर, जगदलपुर, कोंडागांव, कांकेर में कुल 43 बीजेपी नेताओं को सुरक्षा मिली हैं. इसमें 38 नेताओं को X  तो वहीं 4 नेताओं को Y श्रेणी की सुरक्षा मिलेगी. सुकमा में बीजेपी जिलाध्यक्ष को Y+ श्रेणी की सुरक्षा मिलेगी.

बीजेपी नेता तिरुपति कटला की तोयनार गांव में एक मार्च को नक्सलियों ने हत्या कर दी थी. कटला पर उस समय हमला किया गया, जब वह एक विवाह समारोह में शामिल होने गए थे. कटला की हत्या के बाद छह मार्च को जिले के जांगला पुलिस थाना क्षेत्र में संदिग्ध नक्सलियों ने एक अन्य नेता कैलाश नाग पर हमला कर उनकी हत्या कर दी थी.

ये भी पढ़ें – कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला ने दिया इस्तीफा, जल्द भाजपा में होंगे शामिल

गृहमंत्री अमित शाह से की थी सुरक्षा की मांग

अमित शाह को लिखे पत्र में मुदलियार ने लिखा, ”बीजापुर जिला अत्यंत नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के कारण बीजेपी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं पर हमेशा मौत का भय बना रहता है. नक्सली एक-एक कर बीजेपी नेताओं की हत्या कर रहे हैं इसलिए राज्य में पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान कई नेताओं को X श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई थी, जो अस्थायी थी. विधानसभा चुनाव के बाद इसे वापस ले लिया गया था.”

उन्होंने पत्र में लिखा, ”हाल ही में एक पार्टी नेता की बेरहमी से हत्या कर दी गई, जिसके बाद बीजेपी पदाधिकारियों में भय का माहौल है. कई नेता लगातार नक्सलियों के निशाने पर हैं, वे रात्रि में अपना ठिकाना बदल-बदलकर रह रहे हैं. जिला नेताओं में मौत का डर बना हुआ है.”

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: चिराग पासवान रिझाने में लगे BJP के विरोधी, पशुपति नाथ पारस के लिए नया विकल्प खोज रही पार्टी

बीजेपी नेता ने यह भी कहा कि प्रदेश सरकार जिस प्रकार से नक्सलियों के खिलाफ अभियान चला रही है इससे वे और ज्यादा बौखलाए हुए हैं. इसी बौखलाहट में वह BJP नेताओं की हत्या कर रहे हैं. उन्होंने गृहमंत्री से जिला इकाई के नौ पदाधिकारियों को जेड श्रेणी की स्थायी सुरक्षा मुहैया कराने का आग्रह किया है

एक दिन पहले ही बीजेपी कार्यकर्ता को लगी थी गोली

बीजेपी कार्यकर्ता सगुन लाल जो कि एक दिन पहले ही शाम में बोदरा के जंगलों में तेंदूपत्ता तोड़ने गए थे, वो शाम से ही लापता थे. दूसरे दिन सुबह जंगल में वो घायल हालत में मिले. उनके शरीर में गोलियों के निशान थे. अब ये नक्सली हमला है या आपसी रंजिश का मामला है इसकी जांच पुलिस कर रही है.

मोहला मानपुर में पहले भी नक्सलियों ने BJP कार्यकर्ता बिरझू तारम की अक्टूबर में हत्या कर दी थी. यहां चिंता का विषय ये है की पिछले 1 साल में नक्सलियों ने 10 बीजेपी नेताओं की हत्या कर दी है.

ज़रूर पढ़ें