Chhattisgarh: प्रदेश में बिजली उपभोक्ताओं को लगा झटका, घरेलू और गैर-घरेलू उपभोक्ताओं की बिजली की दरों में 20 पैसे प्रति यूनिट की बढ़ोतरी

Chhattisgarh News: घरेलू एवं गैर घरेलू बिजली में 20 पैसे प्रति यूनिट की बढ़ोतरी की गई है. कृषि पंपों के लिए 25 पैसे की बढ़ोतरी हुई है.  पोहा और मुरमुरा मिल को 5 फीसदी की छूट को जारी रखा जाएगा.
Chhattisgarh News

फाइल फोटो

Chhattisgarh News: प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं को बड़ा झटका लगा है. छत्तीसगढ़ में बिजली नियामक आयोग ने घरेलू और गैर घरेलू उपभोक्ताओं की बिजली की दरों में 20 पैसे प्रति यूनिट की बढ़ोतरी की है. इसे लेकर बिजली नियामक आयोग प्रेस कॉन्फ्रेंस की है.

नियामक आयोग के अध्यक्ष हेमंत वर्मा ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

नियामक आयोग के अध्यक्ष हेमंत वर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि विद्युत कम्पनी ने 4420 करोड़ रुपए के घाटा का प्रस्ताव दिया था. राज्य शासन ने इस प्रस्तावित घाटा की प्रतिपूर्ति के लिए 1 हजार करोड़ का अनुदान दिया है. बिजली वृद्धि दर सभी कैटेगरी में औसत 8.35 फीसदी होगी. 10 पैसे से लेकर 70 पैसे तक वृद्धि होगी.

ये भी पढ़ें- एग्जिट पोल से संबंधित डिबेट में शामिल नहीं होंगे कांग्रेस प्रवक्ता, BJP बोली- इन्हें आने की जरूरत क्या, जब रिजल्ट क्लियर है

घरेलू एवं गैर घरेलू बिजली में 20 पैसे प्रति यूनिट की बढ़ोतरी

घरेलू एवं गैर घरेलू बिजली में 20 पैसे प्रति यूनिट की बढ़ोतरी की गई है. कृषि पंपों के लिए 25 पैसे की बढ़ोतरी हुई है. पोहा और मुरमुरा मिल को 5 फीसदी की छूट को जारी रखा जाएगा. नई विद्युत दर 1 जून से प्रभावी होंगे. गैर सब्सिडी वाले कृषि विद्युत पंप वाले उपभोक्ताओं को ऊर्जा प्रभार में 20 फीसदी की छूट जारी रहेगी. बस्तर और सरगुजा के आदिवासी क्षेत्रों में संचालित स्वास्थ्य केंद्रों में 5 फीसदी की छूट जारी रहेगी. महिला स्व. सहायता समूहों द्वारा संचालित उद्योगों में 10 फीसदी की छूट जारी रहेगी.

Chhattisgarh News
बिजली दरों में हुई वृद्धि

ज़रूर पढ़ें