Chhattisgarh: नारायणपुर मुठभेड़ में जवान शहीद, CM साय बोले- नक्सलवाद को खत्म कर देंगे

सीएम साय ने कहा कि जब से हम लोग सरकार में आए हैं तब से नक्सलवाद के साथ मजबूती के साथ लड़ रहे हैं और अभी तक 137 नक्सली मारे गए हैं.
Chhattisgarh

CM विष्णुदेव साय

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में शनिवार को एक बड़े ऑपरेशन में सुरक्षाबलों ने आठ नक्सलियों को मार गिराया है. इस मुठभेड़ में STF का एक जवान भी शहीद हो गया. इसके अलावा मुठभेड़ के दौरान दो जवान घायल भी हुए. घायल जवानों को एयरलिफ्ट कर रायपुर लाया गया है. वहीं, आज प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय शहीद जवान नितेश एक्का को माना कैंप में श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंचे. मुख्यमंत्री के साथ डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने भी शहीद जवान को श्रद्धांजलि अर्पित की. इसके बाद दोनों घायल जवानों से मिलने अस्पताल भी पहुंचे. जहां पर मुख्यमंत्री ने घायल जवानों का हाल-चाल जाना.

घायल जवानों से मिलने के बाद मुख्यमंत्री साय ने कहा कि नितेश एक्का हमारे गृह ग्राम जयपुर के निवासी थे. हम लोगों ने शहीद जवान को माना कैंप में श्रद्धांजलि दिया. कल के मुठभेड़ में दो जवान घायल हुए थे जिन्हें एयर लिफ्ट करके रायपुर लाया गया उनका इलाज चल रहा है. हम लोगों ने घायल जवान कैलाश से भी मिले हैं, उन्हें पेट पर गोली लगी थी और दूसरे जवान का ऑपरेशन हो रहा है. पिछले दिनों बीजापुर में हुए ब्लास्ट के दौरान भी घायल एक जवान से भी हम लोग यहां पर मिले. लोकतंत्र की रक्षा के लिए बस्तर में शांति व्यवस्था के लिए हमारे सुरक्षाबल लगातार लड़ रहे हैं हम उन्हें नमन करते हैं.

नक्सलवाद खत्म कर देंगे- मुख्यमंत्री

सीएम साय ने कहा, “जब से हम लोग सरकार में आए हैं तब से नक्सलवाद के साथ मजबूती के साथ लड़ रहे हैं और अभी तक 137 नक्सली मारे गए हैं. सैकड़ों की संख्या में नक्सली आत्मसमर्पन किए हैं और बहुत से नक्सालियों की गिरफ्तारी भी हुई है. डबल इंजन सरकार के कारण नक्सलवाद से लड़ने में सहयोग मिल रहा है और हमको पूरा विश्वास है कि नक्सलवाद खत्म कर देंगे.”

‘बलौदा बाजार हिंसा को लेकर हो रही राजनीति’

इस दौरान सीएम विष्णुदेव साय ने बलौदा बाजार हिंसा को लेकर भी बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा, सभी को लोकतंत्र में आंदोलन करने का अधिकार है. यह कैसा आंदोलन है कि सरकारी संपत्ति में तोड़फोड़ करें आगजनी करे. यह पहली बार घटना घटी है कि कलेक्ट्रेट और एसपी कार्यालय में आगजनी हुई, तोड़फोड़ हुई. यह कोई आंदोलन का तरीका तो नहीं है. इस घटना की हम निंदा करते हैं. कोई भी कुछ भी कहे लेकिन जो फैक्ट है सो फैक्ट है और जो भी कानून को अपने हाथ में लिए हैं उन सभी दोषियों पर सख्त कार्रवाई होगी कोई भी बख्शा नहीं जाएगा.”

ज़रूर पढ़ें