Chhattisgarh News: नवरात्रि में मां बमलेश्वरी के दर्शन के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, अस्थाई तौर पर 8 एक्सप्रेस ट्रेनों का भी होगा ठहराव

Chhattisgarh News: रेलवे अधिकारियों ने चौथी लाइन कनेक्टिविटी के चलते 10 अप्रैल को रायगढ़ से चलने वाली गोंदिया मेमू एक्सप्रेस को भी रद्द किया है. इसके अलावा इस लाइन से प्रभावित कई ट्रेनें लेट चल रही है, तो कुछ ट्रेनें रद्द की जा रही है जिससे यात्रियों को तकलीफ हो रही है। दूसरी तरफ उनकी सुविधाओं को बढ़ाने के लिए ही डोंगरगढ़ में विशेष ट्रेन ठहराव किया जा रहा है.
Chhattisgarh News

रेल(फाइल फोटो)

Chhattisgarh News: दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन बिलासपुर, नवरात्रि के विशेष पर्व पर डोंगरगढ़ में मां बम्लेश्वरी के दर्शन के लिए कुछ स्पेशल ट्रेनों का परिचालन कर रहा है. यह ट्रेन 8 अप्रैल से 17 अप्रैल तक विशेष रूप से डोंगरगढ़ में ठहरेंगी. इसके अलावा कुछ मेमू ट्रेनों को भी यहां रोकने का प्लान तैयार किया गया है. जिन ट्रेनों का यहां स्थाई तौर पर ठहराव दिया जा रहा है, उनमें भगत की कोठी, पुणे बिलासपुर, चेन्नई बिलासपुर, बीकानेर बिलासपुर, जैसी ट्रेनें शामिल हैं. इसके अलावा गोंदिया दुर्ग मेमू ट्रेन को भी चलाया जा रहा है, ताकि यात्री सुरक्षित और आसान सफर कर सके.

इसलिए शुरू की गई योजना

पूरे छत्तीसगढ़ से चैत्र नवरात्रि के दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालु मां बम्लेश्वरी के दर्शन करने डोंगरगढ़ आते और जाते हैं. जिसके कारण दूसरे ट्रेनों में भी यात्रियों की संख्या अधिक हो जाती है. मुसाफिर लगातार ट्रेनों की संख्या बढ़ाने और यात्री ट्रेनों में भीड़ कम करने की मांग करते आ रहे हैं, जिसके कारण ही रेल प्रशासन ने इन ट्रेनों के अस्थाई तौर पर ठहराव और कुछ मेमू ट्रेनों को दोबारा चलाने का प्लान तैयार किया है.

ये भी पढ़ें – संतोष पांडेय से मुलाकात पर भूपेश बघेल ने किया सियासी पोस्ट, लिखा- उनके “जाने” का समय था और मेरे “आने” का

कुछ ट्रेनें रद्द भी की गई

रेलवे अधिकारियों ने चौथी लाइन कनेक्टिविटी के चलते 10 अप्रैल को रायगढ़ से चलने वाली गोंदिया मेमू एक्सप्रेस को भी रद्द किया है. इसके अलावा इस लाइन से प्रभावित कई ट्रेनें लेट चल रही है, तो कुछ ट्रेनें रद्द की जा रही है जिससे यात्रियों को तकलीफ हो रही है. दूसरी तरफ उनकी सुविधाओं को बढ़ाने के लिए ही डोंगरगढ़ में विशेष ट्रेन ठहराव किया जा रहा है.

ज़रूर पढ़ें