Chhattisgarh: अटल बिहारी वाजपेयी यूनिवर्सिटी के छात्र ने अतिथि शिक्षक पर अवैध वसूली और प्रताड़ना का लगाया आरोप, सोशल मीडिया में जारी किया वीडियो

Chhattisgarh News: छात्र चंद्रप्रकाश अटल बिहारी बाजपेयी यूनिवर्सिटी के योग विज्ञान नेचुरोपैथी विभाग का छात्र है, जिसने खुद अपना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में पोस्ट किया है. छात्र वीडियो के माध्यम से बोल रहा है, कि नेचुरोपैथी कोर्स सर्टिफिकेट के नाम पर वसूली चल रहा है. 
Chhattisgarh News

छात्र ने जारी किया वीडियो

Chhattisgarh News: अटल बिहारी बाजपेयी यूनिवर्सिटी के नेचुरोपैथी विभाग के छात्र ने अतिथि शिक्षक मोनिका पर प्रताड़ना व पैसा वसूली का आरोप लगाया है. साथ ही जान को खतरा बताकर सोशल मीडिया में वीडियो पोस्ट किया है.

जानिए क्या है पूरा मामला

छात्र चंद्रप्रकाश अटल बिहारी बाजपेयी यूनिवर्सिटी के योग विज्ञान नेचुरोपैथी विभाग का छात्र है, जिसने खुद अपना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में पोस्ट किया है. छात्र वीडियो के माध्यम से बोल रहा है, कि नेचुरोपैथी कोर्स सर्टिफिकेट के नाम पर वसूली चल रहा है.  फर्स्ट बेंच में अतिथि शिक्षक मोनिका पाठक के पास नेचुरोपैथी कोर्स में एडमिशन लेने शुल्क और दस्तावेज जमा किया था. मोनिका ने फीस का क्या किया हमे नहीं मालूम, लेकिन कोई पढ़ाई नहीं हुई, बुक्स व नोट्स भी नहीं दिया गया. मुझे परीक्षा में बैठने तक नहीं दिया गया, जबकि मैं फर्स्ट बैच का स्टूडेंट हूं, और यही बात को मोनिका मेम से पूछा तो वो बोलती है कि तुम बकवास करते हो. सेकेंड बैच में दबाव बनाकर एडमिशन लेने के लिए कहा गया, और फर्स्ट बैच का पैसा वापस नहीं होने की बात कही गई.

छात्र के साथ हुआ भेदभाव

मोनिका पाठक ने कहा कि आपका फीस यूनिवर्सिटी में जमा हो गया है, अब वह नहीं मिलेगा. मैं पूछना चाहता हूं कि फीस यूनिवर्सिटी में जमा हो गया है, तो मुझे परीक्षा में बैठने क्यों नहीं दिया गया. फिर सेकेंड बैच में दबाव में आकर एडमिशन ले लिया. विभाग का व्हाट्सएप ग्रुप बनाया गया था. उस ग्रुप में मैने हेल्थ से संबंधित दो मेसेज पोस्ट किया तो मुझे ग्रुप से बाहर कर दिया गया, जबकि मोनिका अपने निजी योग सेंटर का वीडियो पोस्ट करती थी. क्लास में कुछ भी पढ़ाया नहीं गया है. इसी प्रश्न को पूछा तो मैडम बोलती है कि आप बकवास करते हो. सवाल पूछना बकवास है, तो मेरा 6-6 माह क्यों बर्बाद किया. अब मैडम बोल रही है कि परीक्षा दिला लो, तो मैने कहा कुछ पढ़ा ही नहीं है, तो परीक्षा क्यो दिलाऊ. क्या बिना पढ़े पास कर दिया जाएगा तो हम आगे क्या ट्रीटमेंट कर पाएंगे. मोनिका मैडम द्वारा मुझे पढ़ाया क्यों नहीं गया. मेरे साथ भेदभाव क्यों किया गया. इस सवाल का जवाब मुझे मोनिका मैडम जल्द से जल्द देंगे. साथ ही मोनिका मैडम धमकी देती है कि अगर एक बार मैं लिखकर दे दूँ तो तुम्हारा करियर खराब हो जाएगा. इस तरह से वह मुझे धमकी देती है.

ये भी पढ़ें- PCC चीफ दीपक बैज ने EVM पर उठाए सवाल, बोले- 24 घंटे में आना चाहिए फाइनल वोट परसेंटेज

भविष्य में मुझे कुछ भी हुआ इसकी जिम्मेदार मोनिका होगी – चंद्रप्रकाश

छात्र ने आगे कहा कि मैं अपने अधिकार की लड़ाई लड़ूंगा और लड़ूंगा ही. एक चीज और बताना चाहता हूं कि मोनिका मैडम राजनीतिक नेताओं व मंत्रियों तक पहुंच रखती है. यदि मेरे साथ भविष्य में कोई घटना घटती है, तो मोनिका जिम्मेदार होगी.

ज़रूर पढ़ें