Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में कानून-व्यवस्था को लेकर बीजेपी-कांग्रेस में जमकर सियासत, गृहमंत्री विजय शर्मा ने जारी किये आंकड़े

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस लगातार सरकार के ऊपर हमलावर है. प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस मोर्चा खोले हुए है. वहीं 24 जुलाई को विधानसभा का घेराव भी करने जा रही है.
Chhattisgarh News

पीसीसी चीफ दीपक बैज और डिप्टी सीएम विजय शर्मा

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस लगातार सरकार के ऊपर हमलावर है. प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस मोर्चा खोले हुए है. वहीं 24 जुलाई को विधानसभा का घेराव भी करने जा रही है. उससे पहले प्रदेश के उप मुख्यमंत्री और गृहमंत्री विजय शर्मा ने आंकड़े जारी कर दिए है. जिसके बाद प्रदेश की सियासत में एक बार फिर बयानबाजी जारी है.

गृहमंत्री ने आपराधिक घटनाओं को लेकर जारी किये आंकड़े

छत्तीसगढ़ में कानून व्यवस्था पर तलवार खिंची हुई है. विपक्ष जहां सरकार को कानून व्यवस्था के मामले में घेर रहा है तो वहीं सरकार की ओर से अब कानून व्यवस्था चाक चौबंद होने की जानकारी भी दी जा रही है. प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और गृहमंत्री विजय शर्मा ने अपराधिक घटनाओं के साथ ही नक्सल मोर्चों पर हुई कार्रवाई की जानकारी साझा की है. जारी आंकड़ों के अनुसार नक्सल मोर्चे पर सरकार नक्सलियों को जमकर चुनौती देते नजर आ रहे है. आंकड़ों की माने तो 2019 से अब तक के आंकड़ों में 6 माह में सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है. वहीं अन्य अपराधिक मामलों पर नजर डाले तो साय सरकार में अपराधों की संख्या कम ही नजर आ रही है. इन आंकड़ों को लेकर उपमुख्यमंत्री और गृहमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि नक्सलवाद की समस्या पर काम करते हुए 6 माह में बड़े काम हुए है. इस विषय पर जितनी गंभीरता से साय सरकार ने काम किया है. यह पूरी बात आंकड़े कह रहे हैं. कांग्रेस की सरकार में एफआईआर नहीं हुआ.

ये भी पढ़ें- अंबिकापुर में खाद की कालाबाजारी के मामले में एक्शन न होने पर खाद्य निरीक्षक को हटाया, अब नए निरीक्षक भी नहीं कर रहे कार्रवाई

कांग्रेस ने सरकार पर साधा निशाना

प्रदेश सरकार को विपक्ष लगातार कानून व्यवस्था के मुद्दे पर घेरता रहा है. 24 जुलाई को विधानसभा घेराव भी कांग्रेस करने जा रही है. ऐसे में सरकार की ओर से अब आंकड़े भी जारी कर दिए गए है. इन आंकड़ों में 2021 से 2024 तक हुए अपराधिक आंकड़े के साथ ही नक्सल घटनाओं की संख्या भी जारी की गई है. जिस तरह से आंकड़े सामने आए है उसकी तुलना में पूर्ववर्ती सरकार के दौरान मामलों की संख्या ज्यादा बताई जा रही है. आंकड़ों को लेकर अब कांग्रेस फिर से एक बार सरकार पर हमलावर है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने आंकड़ों को फर्जी बता दिया है. दीपक बैज ने कहा कि 6-7 महीने के फर्जी रिपोर्ट पेश कर वाहवाही लूटने का काम कर रहे है. आपके 80 प्रतिशत एनकाउंटर पर आदिवासियों ने सवाल खड़े किए है. सच्चाई है तो हाईकोर्ट के जज से जांच क्यों नहीं करवाते. फर्जी आंकड़े पेश कर जनता को गुमराह नहीं कर सकते.

कानून व्यवस्था पर हमेशा से विपक्ष सरकार पर हमलावर रहा है. प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने के बाद से कांग्रेस लगातार कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा करता आ रहा है. प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और गृहमंत्री विजय शर्मा ने अपराधिक घटनाओं के साथ ही नक्सल मोर्चे पर हुई कार्रवाई का पूरा ब्यौरा रखा है. हालांकि कांग्रेस इस रिपोर्ट को फर्जी बता रही है. अब देखना होगा कि आखिर सरकार के आंकड़ों पर हुई सियासत का असर कितना पड़ेगा.

ज़रूर पढ़ें