Chhattisgarh: दिवंगत पूर्व विधायक देवव्रत सिंह के मूर्ति अनावरण पर रोक, पत्नी विभा सिंह ने भूपेश बघेल पर लगाए आरोप

Chhattisgarh News: पत्नी विभा सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कैसे मूर्ति का अनावरण कर सकते हैं. वह भी मुझे बिना जानकारी दिए.
Chhattisgarh News

दिवंगत पूर्व विधायक देवव्रत सिंह

Chhattisgarh News: खैरागढ़ की रानी विभा सिंह ने दिवंगत राजा व पूर्व विधायक देवव्रत सिंह के मूर्ति अनावरण पर रोक लगाने के लिए सीएम को पत्र लिखा. विभा सिंह ने पत्र के जरिए कांग्रेस पार्टी पर गंभीर आरोप लगाए.

दरअसल यह मामला अभी का नहीं है, यह मामला बहुत पुराना है. जब खैरागढ़ के पूर्व विधायक स्व. देवव्रत सिंह कि विधायक रहते अचानक मौत हो गई थी. उस समय यह विवाद तूल पकड़ा कि स्व. राजा देवव्रत सिंह की पूर्व पत्नी पदमा सिंह और वर्तमान पत्नी विभा सिंह के बीच तनातनी चल रही है. राजा देवव्रत सिंह की मृत्यु के बाद जमीन-जायजाद से लेकर राजा की संपत्ति, महल का भी विवाद लगातार चल रहा था. विभा सिंह का कहना है कि जब राजा देवव्रत सिंह का तलाक पदमा सिंह से हो गया था तो उनका हिस्सा वहीं से खत्म हो जाता है. सारे जमीन महल में मेरा हिस्सा है, लेकिन इस मामले में पत्नी पदमा सिंह का कहना है कि मेरे दोनों बेटों को भी हिस्सा मिले. यह विवाद अभी तक जारी है, उस समय विधायक रहते हुए स्व. देवव्रत सिंह कांग्रेस के संपर्क में थे. भले ही वो जोगी कांग्रेस से लड़े थे लेकिन कांग्रेस का लगातार सपोर्ट भी कर रहे थे.

अनावरण का कार्यक्रम हुआ रद्द

देवव्रत सिंह कि मृत्यु के बाद विभा सिंह खैरागढ़ राजमहल में रह रही है लेकिन कुछ हिस्सों पर शासन ने ताला भी लगाया है. वर्तमान में देवव्रत सिंह की मूर्तियों का लोकार्पण होना था. आज देवव्रत सिंह की पत्नी ने मुख्यमंत्री को एक पत्राचार कर इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की थी. जब मूर्ति का अनावरण हो रहा है तो परिवार के साथ-साथ खुद मैं राजा स्व देवव्रत सिंह की पत्नी हूं मुझे नहीं बुलाया जा रहा है. तो ऐसे कार्यक्रम नहीं होना चाहिए. शासन-प्रशासन ने तत्काल मामले को संज्ञान में लेते हुए मूर्ति अनावरण की कार्यक्रम को रद्द करने का आदेश भी दे दिया है.

ये भी पढ़ें – चार साल बाद राज्य खेल अलंकरण समारोह का हुआ आयोजन, सीएम विष्णुदेव साय ने खिलाड़ियों को किया सम्मानित

पत्नी विभा सिंह ने कांग्रेस पर लगाया आरोप

अब कब तक मूर्ति आवरण नहीं होता यह देखने वाली बात है, चूंकि इस मामले में पूर्व विधायक स्व देवव्रत सिंह की पत्नी विभा सिंह का कहना है कि मामले में राजनीतिकरण हो रहा है. जब देवव्रत सिंह खुद कांग्रेस से विधायक नहीं थे, जोगी कांग्रेस से विधायक थे तब उनको कांग्रेस से निकाल दिया गया था तो राजनादगांव लोकसभा के प्रत्याशी व पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कैसे मूर्ति का अनावरण कर सकते हैं. वह भी मुझे बिना जानकारी दिए. अब इस मामले में राजनीतिकरण रहे है,अब आने वाले समय में यह कार्यक्रम कब होगा यह देखने वाली बात रहेगी.

ज़रूर पढ़ें