Chhattisgarh: बिलासपुर में पुलिस वालों के बीच हिसाब-किताब को लेकर हुआ झगड़ा, एसीसीयू की टीम ने पुलिसकर्मी को पीटा, जानें पूरा मामला

Chhattisgarh News: एडिशनल एसपी उमेश कश्यप ने कहा कि मामले में जांच जारी है और इसके बाद ही पता चल पाएगा कि विवाद किस बात को लेकर हुआ था.

बिलासपुर में पुलिस वालों के बीच हिसाब-किताब को लेकर झगड़ा

Chhattisgarh News: बिलासपुर में पुलिस वालों के बीच मारपीट का मामला सामने आया है. एसीसीयू यानी एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट की टीम और तारबाहर थाने के पुलिस वालों की बीच हिसाब-किताब को लेकर झगड़ा हुआ है. इनमें से चार पुलिस वालों ने मिलकर एक पुलिसकर्मी की कुटाई कर दी है. इसके बाद एसपी रजनेश सिंह ने सभी चारों पुलिस कर्मियों को लाइन अटैच कर दिया है. वहीं, एडिशनल एसपी उमेश कश्यप ने कहा कि मामले में जांच जारी है और इसके बाद ही पता चल पाएगा कि विवाद किस बात को लेकर हुआ था.

बताया जा रहा है कि गुरुवार रात तारबाहर चौक पर एसीसीयू के सरफराज खान अपने साथियों के साथ खड़े थे. तभी बाहर थाना पेट्रोलिंग टीम का आरक्षक दीपक उपाध्याय वहां पहुंचा और उनके बीच पुराने हिसाब-किताब को लेकर बहस शुरू हो गई. इसके बाद सरफराज, बलबीर सिंह, तरुण केसरवानी और अन्य ने मिलकर दीपक से मारपीट शुरू कर दी. दीपक शराब के नशे में था इसलिए वह भी अकेला सभी से भिड़ गया. इस विवाद की जानकारी जब अधिकारियों को लगी तब सभी पुलिसकर्मियों को थाने बुलाया गया. इसके बाद एसपी ने सभी की जांच पूरी होने तक मौखिक आदेश कर सभी पुलिस वालों को लाइन अटैच कर दिया है.

ये भी पढ़ेंः ‘हमर बिलासपुर को खोदापुर से अब अपराधगढ़ बना दिया’, शैलेष पांडेय ने BJP विधायक अमर अग्रवाल पर साधा निशाना

बिलासपुर में अपराध बढ़ते जा रहा है और आए दिन नशाखोरी के अलावा हत्या और बाकी मामलों में भी बढ़ोतरी हो रही है. लेकिन पुलिस वालों की वसूली का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. पूर्व विधायक शैलेष पांडेय भी लगातार पुलिस वालों के खिलाफ कई तरह का बयान जारी कर रहे हैं. आज ही जारी हुए बयान में उन्होंने कहा है कि बिलासपुर में अपराध बढ़ रहा है और इसके कंट्रोल को लेकर स्थानीय विधायक अमर अग्रवाल भी ध्यान नहीं दे रहे. ऐसे में समझा जा सकता है कि जिस तरह से पुलिस वाले वसूली में लिप्त है, आम आदमी का भरोसा पुलिस से उठता जा रहा है.

आखिर कब रुकेगा अपराध?

शहर में आम लोग लगातार अपराध से त्रस्त हैं और इसे नियंत्रण को लेकर बड़े अधिकारी भी उसे तरह से काम नहीं कर रहे हैं. यही वजह है कि आचार संहिता में पुलिस के बीच इस तरह का विवाद लोगों को चौंकाने वाला है. लोग सवाल कर रहे हैं कि आखिर यह सिलसिला कब थमेगा?

ज़रूर पढ़ें