Chhattisgarh: आज बीजापुर में करोड़ों के विकास कार्यों की सौगात देंगे मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज बीजापुर जिले के एक दिवसीय प्रवास पर रहेंगे. अपने इस दौरे में मुख्यमंत्री नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में विकास की गति को तेज करने के उद्देश्य से 228 करोड़ रुपये से अधिक राशि के विकास कार्यों का भूमिपूजन करेंगे और 35 करोड़ रुपये से अधिक के विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे.
Chhattisgarh News

सीएम विष्णुदेव साय

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज बीजापुर जिले के एक दिवसीय प्रवास पर रहेंगे. अपने इस दौरे में मुख्यमंत्री नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में विकास की गति को तेज करने के उद्देश्य से 228 करोड़ रुपये से अधिक राशि के विकास कार्यों का भूमिपूजन करेंगे और 35 करोड़ रुपये से अधिक के विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे. इस कार्यक्रम के माध्यम से राज्य के पिछड़े क्षेत्रों में विकास की नई किरण जगाई जाएगी, जो कि समग्र प्रगति का हिस्सा है.

आज बीजापुर में करोड़ों के विकास कार्यों की सौगात देंगे सीएम

इस प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय नक्सल हिंसा के कारण प्रभावित परिवारों के आश्रितों को अनुकंपा नियुक्ति प्रदान करेंगे, जिससे उनके जीवन में राहत और सहारा मिल सकेगा. इसके साथ ही, जिले के तेन्दूपत्ता संग्राहकों को भी मुख्यमंत्री की ओर से आर्थिक सहयोग के रूप में बोनस का वितरण किया जाएगा, जो कि उनके जीवनस्तर में सुधार लाने की दिशा में एक अहम कदम है. मुख्यमंत्री अपने प्रवास के दौरान सरकार की महत्वाकांक्षी “नियद नेल्लानार योजना” के तहत लाभार्थियों को विभिन्न योजनाओं का लाभ भी वितरित करेंगे। यह योजना क्षेत्र के नागरिकों की आर्थिक और सामाजिक स्थिति को सशक्त बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम मानी जा रही है. इस अवसर पर सेन्ट्रल लाइब्रेरी बीजापुर में “युवा संवाद” कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाएगा, जिसमें मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय युवाओं से संवाद करेंगे और उन्हें राज्य के विकास में योगदान देने के लिए प्रेरित करेंगे. इसके साथ ही, पर्यावरण संरक्षण की दिशा में विशेष कार्यक्रम “एक पेड़ मां के नाम” के तहत वृक्षारोपण भी किया जाएगा, जो राज्य की हरियाली और पर्यावरण सुरक्षा के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है.

मुख्यमंत्री का यह दौरा बीजापुर जिले के लिए विकास और समृद्धि की नई दिशा तय करेगा, जिसमें क्षेत्र के नागरिकों को सशक्त बनाने की योजनाओं का एक नया अध्याय जुड़ेगा.

ज़रूर पढ़ें