Chhattisgarh: इस गांव में कीचड़ से परेशान ग्रामीण महिलाओं ने सड़क पर लगाया धान का रोपा, जताया विरोध

Chhattisgarh News: गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले के सेखवा गांव के सड़क में कीचड़ के कारण आने जाने में हो रही परेशानी को देखते हुए नाराज ग्रामीणों ने शासन प्रशासन का ध्यान आकर्षित करने व व्यवस्था से नाराजगी व्यक्त करने के लिए कीचड़ भरी सड़क में रोपा लगा डाला हैं.
Chhattisgarh News

सड़क पर धान की रोपाई लागते हुए महिलाये

Chhattisgarh News: गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले के सेखवा गांव के सड़क में कीचड़ के कारण आने जाने में हो रही परेशानी को देखते हुए नाराज ग्रामीणों ने शासन प्रशासन का ध्यान आकर्षित करने व व्यवस्था से नाराजगी व्यक्त करने के लिए कीचड़ भरी सड़क में रोपा लगा डाला हैं. ग्रामीण लंबे समय से कीचड़ भरी सड़क को बनाए जाने की मांग कर रहे थे लेकिन शासन ने इसकी सुध नहीं ली.  इसलिए गाँव वालों ने यही रास्ता अपना लिया और सड़क पर धान की रोपाई कर दी .

गांव की सड़क बदहाल, प्रशासन ने नहीं ली सुध

बता दे की मामला गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले के मरवाही विकासखंड स्थित ग्राम पंचायत सेखवा का है.  जहां गांव की सड़क कीचड़ से भरी रहती है बरसात तो बरसात बाकी महीने भी हैंडपंप और घरों का पानी सड़क में बहता रहता है जिससे आवागमन मुश्किल हो रखा है.  इस अव्यवस्था से ग्रामीण काफी दिनों से काफी परेशान हैं. गांव वालों ने कई बार सरकार को सड़क बनाने की मांग की लेकिन अभी तक किसी भी प्रकार की कोई जानकारी शासन से नहीं मिली . इसलिए गाँव वालों ने यही रास्ता अपना लिया और सड़क पर धान की रोपाई कर दी .

कीचड़ के कारण नहीं आती एंबुलेंस

बता दे की लगातार सड़क बनाने की मांग कर रहे थे परंतु कोई सुनवाई नहीं हो रही थी. ग्रामीणों का कहना है कि इस सड़क के न बनने से एंबुलेंस तक यहां आना पसंद नहीं करती हैं . अगर किसी भी ग्रामीण को तुरंत अस्पताल जाना हो तो एंबुलेंस भी यहाँ नहीं आती हैं, आधे रास्ते से लौट जाती है. जिससे ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं . स्कूल आने जाने वाले बच्चे भी काफी परेशान रहते हैं.  पिछले दिनों हुई लगातार बारिश से यह सड़क और भी कीचड़ से लथपथ हो चुकी है परंतु ग्रामीणों की कोई सुध लेने वाला नहीं.

ये भी पढ़ें – राजनांदगांव में व्यायाम उपकरण को हटाकर बनाया जा रहा शौचालय, बीजेपी-कांग्रेस के नेताओं ने किया चक्का जाम

परेशान महिलाओं ने सड़क में लगाया धान का रोपा

अंततः नाराज ग्रामीणों ने शासन प्रशासन का ध्यान आकर्षित करने के लिए कीचड़ भरी सड़क पर धान का रोपा लगा डाला.  कीचड़ भरी सड़क पर धान का रोपा लगाने का यह मामला इलाके में जन चर्चा का विषय बना हुआ हैं . इसलिए गाँव वालों ने यही रास्ता अपना लिया और सड़क पर धान की रोपाई कर दी .

ज़रूर पढ़ें