Chhattisgarh: CGBSE की परीक्षा में पास नहीं होने पर दो छात्राओं ने लगाई फांसी, रिजल्ट आने के बाद से थीं गुमसुम

Chhattisgarh News: बलरामपुर जिले में कक्षा दसवीं बोर्ड परीक्षा में दो विषयों पर पूरक आने पर एक छात्रा ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. छात्रा रामानुजगंज कस्तूरबा गांधी हॉस्टल में रहकर पढ़ाई करती थी. वहीं जांजगीर-चांपा में भी 12वीं की परीक्षा में फेल होने के कारण स्टूडेंट ने फांसी लगा ली. घटना पामगढ थाना के सेंदरी गांव की है.
Chhattisgarh News

फाइल फोटो

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित कक्षा 10वीं व 12वीं की परीक्षा में पास नहीं होने पर बलरामपुर की दो छात्राओं ने फांसी लगा ली. रिजल्ट आने के बाद से दोनों गुमसुम रहने लगी थी, लेकिन परिजन नहीं समझ सकें.

बलरामपुर जिले में 10वीं की छात्रा ने की आत्महत्या

बता दें कि बलरामपुर जिले में कक्षा 10वीं बोर्ड परीक्षा में दो विषयों पर पूरक आने पर एक छात्रा ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. छात्रा रामानुजगंज कस्तूरबा गांधी हॉस्टल में रहकर पढ़ाई करती थी. गुरुवार को बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट आने के बाद से काफी परेशान थी. वहीं पुरुषोत्तमपुर गांव की रहने वाली रेखा सिंह कक्षा दसवीं में रामानुजगंज कस्तूरबा गांधी हॉस्टल में रहकर पढ़ाई करती थी, और बोर्ड परीक्षा में दो विषयों पर पूरक आने के बाद से काफी परेशान थी, उसने अपने घर में आज फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

ये भी पढ़ें- बीजापुर नक्सली मुठभेड़ में 12 नक्सलियों के शव बरामद, सीएम विष्णुदेव साय ने सुरक्षा बलों को दी बधाई

मृतिका के पिता मनोज सिंह ने बताया कि रिजल्ट घोषित होने के बाद वह काफी परेशान थी, उसको समझाया भी लेकिन पता नहीं उसके मन में क्या चल रहा था, वह घर में अकेले थी इसी दौरान ऐसा कदम उठाया. पुलिस अधीक्षक डा लाल उमेद सिंह ने बताया कि परिजन रिजल्ट आने के बाद बच्चों पर नजर रखें अगर बच्चे फेल हुए हैं, तो और उनका मनोबल बढ़ाये, उन्हें ऐसे हाल में अकेले में न छोड़े.

जांजगीर-चांपा में 12वीं की छात्रा ने लगाई फांसी

इसी तरह जांजगीर चांपा में भी 12वीं की परीक्षा में फेल होने के कारण स्टूडेंट ने फांसी लगा ली. घटना पामगढ थाना के सेंदरी गांव की है. माध्यमिक शिक्षा मंडल रायपुर के द्वारा रिजल्ट घोषित किया गया था. जिसमें छात्रा दो विषय में फेल हो गई थी. जिससे परेशान थी. आशंका जताई जा रही है कि इसी वजह से अपने घर के पंखे में लटककर आत्महत्या कर ली होगी. छात्रा शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल कुटरा में पढ़ाई करती थी. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है.

ज़रूर पढ़ें