Chhattisgarh: केंद्रीय राज्य मंत्री तोखन साहू ने रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से की मुलाकात, इन मुद्दों पर की चर्चा

Chhattisgarh News: बिलासपुर सांसद और केंद्रीय राज्यमंत्री तोखन साहू ने शुक्रवार को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने बिलासपुर संभाग के विभिन्न रेलवे स्टेशनों, जिनमें कोविड काल से बंद रेल गाड़ियों के ठहराव की मांग की.
Chhattisgarh News

केंद्रीय मंत्री तोखन साहू और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव

Chhattisgarh News: बिलासपुर सांसद और केंद्रीय राज्यमंत्री तोखन साहू ने शुक्रवार को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने बिलासपुर संभाग के विभिन्न रेलवे स्टेशनों, जिनमें कोविड काल से बंद रेल गाड़ियों के ठहराव की मांग की. वहीं, रेलमंत्री ने सभी मांगे पूर्ण करने का आश्वासन दिया. इस अवसर पर रेलमंत्री ने पहली बार में ही चुनाव जीतकर संसद पहुंचने के लिए तोखन साहू जी को बधाई दी.

गौरतलब है कि करगी रोड, बेलगहना, टेंगनमाड़ा रेलवे स्टेशन पर कोविड काल के दौरान से कई महत्वपूर्ण रेलगाड़ियों का ठहराव बंद कर दिया गया था. जिसके कारण इस क्षेत्र के किसान, व्यापारी, विद्यार्थियों, जनप्रतिनिधि सहित आम जनता को आवागमन में काफी असुविधा हो रही है. अपने मुख्य जिला केंद्र से यह तमाम स्टेशन 60 से 70 किमी की दूरी पर है.

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh: लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद कांग्रेस ने की समीक्षा बैठक, पार्टी के शीर्ष नेता रहे मौजूद

लोगों को हो रही परेशानी

आपको बता दें कि उपर जिन-जिन स्टेशनों का जिक्र किया गया है वो सभी आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र है, जिसमें विशेष संरक्षित जनजाति के लोग रहते हैं. जिन्हें अपने नजदीकी स्टेशन से गुजरने वाली गाड़ियों को पकड़ने के लिए बेवजह अतिरिक्त पैसा खर्च कर बिलासपुर स्टेशन जाना पड़ता है. बगल से गुजरने वाली रेलगाड़ी को पकड़ने के लिए बस या रोड वाहनों के माध्यम से भटकते हुए समय पर स्टेशन पहुंचना भी एक चुनौतीपूर्ण कार्य है.

इन ट्रेनों का बंद है ठहराव

फिलहाल जिन प्रमुख रेलगाड़ियों का उपरोक्त स्टेशनों पर ठहराव बंद है, उनकी सूची निम्नाकिंत है – भोपाल-अमरकंटक सुपरफास्ट, पुरी-हरिद्वार उत्कल कलिंग एक्सप्रेस, बिलासपुर-भोपाल एक्सप्रेस, दुर्ग-अंबिकापुर एक्सप्रेस, दुर्ग-भोपाल-अमरकंटक सुपरफास्ट, सारनाथ एक्सप्रेस, बिलासपुर-इंदौर एक्सप्रेस, बिलासपुर-चिरमिरी इत्यादि. इन गाड़ियों के नियमित ठहराव से इस क्षेत्र की जनता को आवागमन में काफी सहूलियत होगी.

ज़रूर पढ़ें