Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में बदला मौसम का मिजाज, रायपुर समेत कई जिलों में होगी बारिश

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम बदलने वाला है. कुछ दिनों के ब्रेक के बाद अब फिर प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में एक बार फिर बारिश हो सकती है.
Chhattisgarh news

छत्तीसगढ़ का मौसम

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम बदलने वाला है. कुछ दिनों के ब्रेक के बाद अब फिर प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में एक बार फिर बारिश हो सकती है. कुछ दिनों में प्रदेश में मानसून की एक्टिविटी बढ़ सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले कुछ दिनों में प्रदेश के अधिकांश जिलों में बारिश हो सकती है. इतना ही नहीं बारिश की वजह से तापमान में भी गिरावट आ सकती है.

रायपुर में हल्की बारिश के आसार

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक मानसून का एक सिस्टम बंगाल की खाड़ी के पूर्व-मध्य हिस्से में स्थित है. इस सिस्टम के असर से भारी बारिश के आसार कम है, लेकिन आने वाले कुछ दिनों में प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है. आज रायपुर में हल्की बारिश के आसार हैं. अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है.

ये भी पढ़ें- CM विष्णु देव साय ने अभद्र भाषा के खिलाफ बच्चों और पालकों को जागरूक करने वाले प्रोजेक्ट ‘जागृति’ के फ्लेक्स का किया विमोचन

छत्तीसगढ़ के कई जिलों का बढ़ा पारा

बीते दिनों बारिश थमने से दिन का पारा तेजी से बढ़ रहा है. अधिकांश जिलों में तापमान 33 डिग्री से अधिक दर्ज किया गया। प्रदेश में मानसून की सक्रियता सामान्य से कम रही. प्रदेश में एक-दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई. सबसे अधिक बारिश बीजापुर के गंगालूर में 10 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री डोंगरगढ़ में तथा सबसे कम न्यूनतम तापमान 20.8 डिग्री पेण्ड्रारोड में दर्ज किया गया.

ज़रूर पढ़ें