Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल क्यों नहीं लड़ना चाहते लोकसभा चुनाव?

Chhattisgarh News: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता केदारनाथ गुप्ता ने भूपेश बघेल द्वारा लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार करने पर कटाक्ष किया है.
Chhattisgarh News

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

Chhattisgarh News: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की तलाश में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के बाद पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने साफ किया कि वह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहते है. एक दिन पहले ही पूर्व मंत्री मोहम्मद अकबर ने भूपेश बघेल को राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में उतारने का प्रस्ताव दिया था. बैठक के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए में भूपेश बघेल से जब चुनाव को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि वह विधायक है, उनको क्यों लोकसभा चुनाव लड़ना चाहिए. उनकी व्यक्तिगत इच्छा है कि वह सभी प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार करें. वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री बघेल के बयान से पहले कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी कि अध्यक्ष रजनी पाटिल ने कहा कि सभी बड़े नेताओं को चुनाव मैदान में उतारने पर चर्चा हुई है. दबंग नेता चुनाव मैदान में रहेंगे तो माहौल बनता है.

10 दिन में उम्मीदवारों का नाम शॉर्टलिस्ट होगा

प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट ने मीडिया से चर्चा में कहा कि कोई भी नेता बड़ा या छोटा नहीं होता है. लोकसभा चुनाव के लिए सभी कांग्रेस कार्यकर्ता तैयार हैं. सबके नाम पर चर्चा हुई है. सब ने अपनी-अपनी बात रखी है, सबका संज्ञान हमने लिया है. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी 10 दिन के अंदर दिल्ली में चर्चा करके नाम को शॉर्टलिस्ट करेगी. उम्मीदवारों का नाम समय से पहले घोषित किया जाएगा ताकि उन्हें प्रचार का मौका मिले.

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh: बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र शास्त्री ने 1000 लोगों की कराई ‘घर वापसी’, मोहम्मद अकबर का नाम रखा ‘सत्यम’

हार के डर से भूपेश बघेल चुनाव लड़ने से मना कर रहे: भाजपा

वहीं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता केदारनाथ गुप्ता ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा लोकसभा चुनाव लड़ने से इंकार करने पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि देशभर में कांग्रेस अब अपने सबसे दयनीय राजनीतिक दौर से गुजर रही है. हालत यह हो गई है कि कांग्रेस की टिकट पर अब छत्तीसगढ़ में कोई लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए तैयार तक नहीं है. कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सक्षम नेतृत्व और आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा की तयशुदा जीत को देखकर घबराहट में है. हाल के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी शिकस्त के सदमे से पूर्व मुख्यमंत्री बघेल अब तक उबर नहीं पाए हैं और अब बहानेबाजी करके चुनाव मैदान से भाग रहे हैं. बघेल का बयान चुनाव की चुनौती से मुँह चुराने का ही परिचायक है.

ज़रूर पढ़ें