Chhattisgarh: क्या लता उसेंडी बनेंगी मंत्री? केन्द्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ‘मंत्री’ कहा तो चर्चाएं हो गईं तेज

Chhattisgarh News: केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल का संबोधन शुरू हुआ और उन्होंने मंच में मौजूद सत्ता से लेकर संगठन तक के नेताओं का जानकारी के अनुसार अभिवादन किया. वही हरियाणा की प्रभारी रही सरोज पांडे की तारीफ की. इसके बाद उन्होंने बस्तर से कद्दावर आदिवासी नेत्री लता उसेंडी को मंत्री कहते हुए उनका अभिवादन किया.
Chhattisgarh News

मनोहर लाल खट्टर और लता उसेंडी

Chhattisgarh News: बीजेपी कार्यसमिति के बैठक में आज केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर के एक वक्तव्य में सियासी गलियारों में खलबली मचा दी है. खलबली इसलिए क्योंकि जब साय मंत्री मंडल का विस्तार होना है. तब मंत्री बनने के दौड़ में शामिल लता उसेंडी को मंत्री बोलकर मनोहर लाल खट्टर ने संबोधित कर दिया. फिर क्या था वहा मौजूद कार्यकर्ता अलग अलग मायने निकलने लग गए.

मनोहर लाल खट्टर ने लता उसेंडी को बताया मंत्री

बीजेपी कार्यसमिति की शुरुआत करने के बाद केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल का संबोधन शुरू हुआ और उन्होंने मंच में मौजूद सत्ता से लेकर संगठन तक के नेताओं का जानकारी के अनुसार अभिवादन किया. वही हरियाणा की प्रभारी रही सरोज पांडे की तारीफ की. इसके बाद उन्होंने बस्तर से कद्दावर आदिवासी नेत्री लता उसेंडी को मंत्री कहते हुए उनका अभिवादन किया, लेकिन इस बीच मंच पर बैठे नेताओं द्वारा इस पर चुटकी लेते हुए कहा ये मंत्री नही हैं जिसपर केंद्रीय मंत्री ने सुधार करते हुए कहा बनी नहीं है तो बन जायेगी, जिसके बाद सामने बैठे कार्यकर्ताओं ने उठकर तालिया बजाते हुए समर्थन किया.

ये भी पढ़ें- मुंगेली का अग्निवीर जवान 2 महीने से रहस्यमय तरीके से लापता, परिजन लगा रहे थानों के चक्कर

इस बयान को लेकर कांग्रेस ने कसा तंज

भले ही ऐसा न हो कि लता उसेंडी को मंत्री मंडल में जगह मिले लेकिन इस बयान ने बाद कांग्रेस तंज कसते नजर आ रही है.प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा प्रदेश में बीजेपी की सरकार बने छः महीने का वक्त हो गया है.लेकिन पूर्ण रूप से मंत्री मंडल का गठन नही हो पाया है.दो मंत्री का पद खाली है और शिक्षा का सत्र शुरू हो गया है.बीजेपी में ऊहापोह की स्थिति है.बीजेपी के गुटबाजी देखने को मिल रही है.पूरी तरह से सरकार असहाय नजर आ रही है.ना मंत्रियों की नियुक्ति हो पा रही है ना ही मोदी की गारंटी को पूरा किया जा रहा हैं.बीजेपी सरकार में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है.

 जानिए कौन है लता उसेंडी?

लता उसेंडी ने भाजपा मंत्री मंडल से अपने राजनीति की शुरुआत की, इसके बाद पार्षद बनी. साल 2003 में पहली बार विधायक निर्वाचित होने के साथ ही मंत्री बनी. फिर 2008 में भी चुनाव जीत कर मंत्री बनी. पर 2013 व 2018 में चुनाव हार गई. वर्तमान में वह कोंडागांव से विधायक चुनकर आई है, और अभी लता उसेंडी पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष है.

ज़रूर पढ़ें