Chhattisgarh: NHMMI अस्पताल में इलाज के दौरान महिला की हुई मौत, स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने दिए जांच के आदेश

Chhattisgarh News: NHMMI अस्पताल में इलाज के दौरान महिला की मौत के मामले में स्वास्थ्य मंत्री ने जांच के आदेश दिए है,  स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने रायपुर CMHO को जांच के आदेश दिए है, सिंधी समाज के प्रतिनिधी मंडल ने स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात कर जांच की मांग की.
Chhattisgarh news

स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने दिए जांच के आदेश

Chhattisgarh News: NHMMI अस्पताल में इलाज के दौरान महिला की मौत के मामले में स्वास्थ्य मंत्री ने जांच के आदेश दिए है,  स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने रायपुर CMHO को जांच के आदेश दिए है, सिंधी समाज के प्रतिनिधी मंडल ने स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात कर जांच की मांग की. पीड़ित परिवार ने मंत्री से मिलकर न्याय की गुहार लगाई थी.

रायपुर के NHMMI अस्पताल में इलाज के दौरान महिला की हुई मौत

दरअसल 2 सितंबर को सांस की प्रॉब्लम से ग्रसित मरीज 49 वर्षीय भारती देवी खेमानी को NHMMI अस्पताल में भर्ती कराया गया था. परिजनों का कहना है कि 8 दिन वेंटिलेटर पर रहने के बाद मरीज को हैदराबाद के यशोदा अस्पताल रेफर किया. हैदराबाद ले जाने के दौरान रेड एम्बुलेंस सर्विस और रेड एयर एंबुलेंस में भारी लापरवाही बरती गई जिसके कारण मरीज की मौत हो गई. मृतक के परिजनों कि माने तो 12 सितंबर को अस्पताल ने जिस रेड एंबुलेंस सर्विस से मरीज को एयरपोर्ट भेजा उसमें मरीज को मेडिसिन देने वाली मशीन में दिक्कत थी. इसके साथ ही एंबुलेंस में डॉक्टर भी उपलब्ध नहीं थे.

ये भी पढ़ें- CM विष्णु देव साय ने लगाई एसपी-कलेक्टर की क्लास, प्रशासनिक व्यवस्था दुरुस्त करने के दिए निर्देश

इसके बाद जब मरीज को एयर एंबुलेंस में शिफ्ट किया गया तो इसमें वेंटीलेटर में दिक्कत थी. एयर एंबुलेंस में सुविधा के अभाव होने के कारण मरीज के बेटे ने इसका विरोध किया, इसके बाद एयर एंबुलेंस को रायपुर से उड़ान भरने के 15 मिनट के भीतर ही हैदराबाद ना ले जाकर रायपुर ही लैंड करा दिया गया, इसी दौरान मरीज की मौत हो गई.

ज़रूर पढ़ें