Chhattisgarh: खैरागढ़ में चलाया गया साइबर जागरूकता अभियान, 25000 लोगों को जागरूक कर बनाया विश्व रिकॉर्ड

Chhattisgarh News: खैरागढ़ जिला पुलिस ने 218 स्थानों पर एक साथ साइबर जागरूकता अभियान चला कर 25000 लोगो को जागरूक कर के विश्व रिकॉर्ड बनाया है. बढ़ते साइबर क्राइम और ऑनलाइन धोखाधड़ी को रोकने खैरागढ़ पुलिस ने समर्थ अभियान चलाया हुआ है.
Chhattisgarh news

25000 लोगों को जागरूक कर बनाया विश्व रिकॉर्ड

– नितिन भांडेकर

Chhattisgarh News: खैरागढ़ जिला पुलिस ने 218 स्थानों पर एक साथ साइबर जागरूकता अभियान चला कर 25000 लोगो को जागरूक कर के विश्व रिकॉर्ड बनाया है. बढ़ते साइबर क्राइम और ऑनलाइन धोखाधड़ी को रोकने खैरागढ़ पुलिस ने समर्थ अभियान चलाया हुआ है. जिसके तहत आज स्थानीय विश्वविद्यालय आडिटोरियम में एक वृहद कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. जिसमें संभाग आयुक्त सत्यनारायण राठौर, आईजी दीपक झा, कलेक्टर चंद्रकांत वर्मा एसपी त्रिलोक बंसल समेत गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम भी मौजूद रही.

खैरागढ़ में 25000 लोगों को जागरूक कर बनाया गया विश्व रिकॉर्ड

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सभी अधिकारियों ने साइबर अपराध से जुड़े सभी पहलुओं पर विस्तृत जानकारी साझा की. टीम ने बताया कि साइबर अपराध कई प्रकार के होते हैं जिसमें हैकर्स/धोखेबाज किस्म के अपराधी पीडि़तों की प्रतिष्ठा, वित्त, व्यवसाय आदि को प्रभावित करने वाले विभिन्न साधनों का उपयोग करते हैं. समय के साथ साइबर अपराधी साइबर क्राइम करने के तरीके बदल रहे हैं, उन्होंने बताया कि आपकी सहायता करने के लिए आपको यदि कोई बैंक, बिजली निगम, टेलीफोन एक्सचेंज, आयकर या किसी भी विभाग का कर्मचारी बताकर आपसे कोई जानकारी मांगता है तो आप उसे अपनी कोई भी जानकारी ना दें.

ये भी पढ़ें- दीपक बैज ने थाने में दिया धरना, गृहमंत्री विजय शर्मा बोले- ऐसी नौटंकियों से राजनीति नहीं चलती

गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम भी रही मौजूद

खैरागढ़ पुलिस ने आज एक साथ दो सौ से अधिक अलग-अलग स्थानों पर साइबर जागरूकता अभियान चलाया है. जिसमें गोल्डन बुक आफ़ वल्ड रिकॉर्ड की टीम भी पहुची थी. गोल्डन बुक टीम की तरफ़ से विश्व रिकॉड के लिए दो सौ अलग अलग स्थानों पर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किये जाने का टास्क दिया गया था लेकिन खैरागढ़ पुलिस ने दो सौ से अधिक स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित कर दिया, जिससे खैरागढ़ जिला पुलिस का नाम गोल्डन बुक आफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कर लिया गया है.

ज़रूर पढ़ें