Chhattisgarh: जगदलपुर में छोटे बेटे ने की थी अपनी मां और बड़े भाई की हत्या, पुलिस ने सुलझाई डबल मर्डर की गुत्थी

Chhattisgarh News: पुलिस ने छोटे बेटे नितेश गुप्ता को अस्पताल में भर्ती कर जांच शुरू की, लेकिन जांच में जो कुछ निकल कर सामने आया उसने सभी को चौंका दिया. जिस नितेश पर हमला हुआ था, जिसके हाथ पैर बंधे हुए थे. जो अब तक सभी को पीड़ित लग रहा था, वो ही अपने मां और बड़े भाई का कातिल निकला.
Chhattisgarh News

File Image

Chhattisgarh News: जगदलपुर में घर में घुस कर मां-बेटे की हत्या कर दी गई है. दोनों पर कई वार किए गए, एक और बेटा घायल है, अस्पताल में भर्ती है. पूरा शहर दहशत में है. शुरुवाती जांच में ऐसा लग रहा है कि लूट के इरादे से घर में घुसे लोगों ने मां बेटे की हत्या कर दी. छोटे बेटे के भी हाथ पैर बांध उस पर हमला किया. लेकिन 24 घंटे के अंदर ही पुलिस ने इस हत्या की गुत्थी को सुलझा दिया है.

जानिए क्या है पूरा मामला

जगदलपुर शहर के अनुपमा चौक में मेन रोड पर ही निलेश किराना स्टोर मौजूद है.  दुकान के पीछे बने छोटे से घर में 50 वर्षीय गायत्री गुप्ता अपने दो बेटों निलेश गुप्ता और नितेश गुप्ता के साथ रहती थी. गुरुवार सुबह जब हर रोज की तरह घर का दरवाजा नहीं खुला तो पड़ोसी छत पर चढ़ पीछे के दरवाजे से घर के अंदर घुसे. घर के अंदर दो लाशें पड़ी थी. मां गायत्री गुप्ता और बड़े बेटे निलेश गुप्ता की. छोटा बेटा नितेश गुप्ता भी बाथरूम के पास पड़ा मिला, नितेश के हाथ पैर बांधे हुए थे. शरीर पर चोट के निशान थे, लेकिन सांसे चल रही थी. पूरे घर का सामान बिखरा हुआ था. शहर के बीचोबीच घर में घुस मां बेटे के मर्डर की खबर आग की तरह फैली. जगदलपुर शहर पहली बार इस तरह की घटना देख रहा था. शुरुआती जांच में मामला लूट का लगा. शहर सहम गया. बड़ी संख्या में लोग गुप्ता परिवार के घर के सामने जुट गए.

छोटे बेटे ने की थी अपनी मां और बड़े भाई की हत्या

पुलिस ने छोटे बेटे नितेश गुप्ता को अस्पताल में भर्ती कर जांच शुरू की, लेकिन जांच में जो कुछ निकल कर सामने आया उसने सभी को चौंका दिया. जिस नितेश पर हमला हुआ था, जिसके हाथ पैर बंधे हुए थे. जो अब तक सभी को पीड़ित लग रहा था, वो ही अपने मां और बड़े भाई का कातिल निकला.

बस्तर पुलिस अधीक्षक शलभ सिंहा ने आज प्रेस कांफ्रेंस कर इस पूरे हत्याकांड का खुलासा किया. गुरुवार रात गायत्री गुप्ता और बड़ा बेटा निलेश गुप्ता किसी शादी समारोह में गए हुए थे. छोटा बेटा भी घर के बाहर था. रात करीब 11 बजे सभी घर पहुंचे और फिर सोने चले गए. रात करीब ढाई बजे नितेश गुप्ता सिगरेट पीने अपने रूम से बाहर निकला, इसी दौरान बड़ा बेटा निलेश गुप्ता भी उठ गया और दोनों भाइयों के बीच विवाद शुरू हो गया. इसके बाद छोटे भाई ने बड़े भाई पर पास ही रखे रोटी सेंकने के तवे से हमला कर दिया. कई बार जानलेवा वार किया जिससे बड़े भाई की मौत हो गई. सुनते जाइए अभी तो. नितेश गुप्ता यही नहीं रुका. दोनों के विवाद की आवाज सुन मां उठ गई तो, नितेश ने अपने ही पैजामे के नाड़े से मां का गला घोंट दिया. मां गायत्री गुप्ता के चेहरे पर भी कई वार किए.

ये भी पढ़ें- जानिए क्या होता है वित्त आयोग? छत्तीसगढ़ में आए 16वें वित्त आयोग के क्या है मायने

पुलिस जांच में हुआ खुलासा

खैर नितेश ने मां और बड़े भाई को मौत के घाट उतार तो दिया, लेकिन मन में डर बैठ गया कि पुलिस से कैसे बचेगा, इसलिए पहले उसने घर के सामान को बिखेर दिया, जिससे लगे कि कुछ लोग लूट की नियत से घर में घुसे थे. फिर अपने शरीर पर ब्लेड से चोट के निशान पहुंचा कर अपने हाथ पैरों को खुद ही रस्सी से बांध लिया. जिससे पुलिस को लगे कि कुछ लोग लूट की नियत से घर में घुसे, मां और बड़े भाई की हत्या की और छोटे भाई के हाथ पैर बांध उस पर भी जानलेवा हमला कर दिया. शुरुवात में तो सभी को यही लगा, लेकिन पुलिस तो पुलिस है. जब नितेश अपने बयान लगातार बदलते गया तो पुलिस को नितेश पर ही शक हुआ. पुलिस ने जांच का रुख नितेश की ओर मोड़ा तो कड़ियां जुड़ती चली गई. पता चला कि नितेश ने ही अपने मां और भाई की हत्या की है.

ज़रूर पढ़ें