Chhattisgarh: NEET परीक्षा में हुए धांधली को लेकर युवा कांग्रेस ने रायपुर में निकाला टार्च मार्च, सैकड़ों युवा कांग्रेस कार्यकर्ता हुए शामिल

Chhattisgarh News: युवा कांग्रेस द्वारा आज राजधानी रायपुर में NEET की परीक्षाओं में हुए धांधली को लेकर युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा के नेतृत्व में टार्च मार्च निकल गया. सैकड़ों युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने नगर निगम गार्डन से लेकर भाजपा कार्यालय तक मार्च निकाला.
Chhattisgarh News

युवा कांग्रेस का प्रदर्शन

Chhattisgarh News: युवा कांग्रेस द्वारा आज राजधानी रायपुर में NEET की परीक्षाओं में हुए धांधली को लेकर युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा के नेतृत्व में टार्च मार्च निकल गया. सैकड़ों युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने नगर निगम गार्डन से लेकर भाजपा कार्यालय तक मार्च निकाला. इसमें कार्यकर्ताओं ने नारे लगाते हुए प्रधानमंत्री व शिक्षा मंत्री से इस्तीफा की मांग की. वहीं जो परिणाम आए हैं, उसे तत्काल रद्द करते हुए फिर से परीक्षा ली जाए ऐसी मांग करते हुए युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने टार्च मार्च निकाला. युवा कांग्रेस लगातार अलग-अलग तरीकों से NEET की परीक्षा में हुए स्कैम को उठाती आ रही है. आज इसी कड़ी में टार्च मार्च जैसा अनोखा प्रदर्शन करते हुए अपना विरोध दर्ज कराया.

युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा ने केंद्र सरकार पर लगाए आरोप

प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा ने कहा जिस प्रकार नीट की परीक्षा में गड़बड़ी देखी गई है, हमारा यह मानना है कि यह देश का सबसे बड़ा स्कैम साबित हो रहा है. इसमें केंद्र सरकार की संलिप्तता व जो पेपर लीक करा रहे हैं, उन पर केंद्र सरकार का पूर्ण रूप से समर्थन है देश के लाखों युवाओं का भविष्य आज अंधेरे में है. जिस परीक्षा से डॉक्टर और साइंटिस्ट बनते हैं आज उस पर सवाल उठ खड़े हुए हैं.

ये भी पढ़ें- कांकेर में सप्ताह भर पहले हुए एक्सीडेंट का लाइव वीडियो आया सामने, घटना में 2 लोगों की हुई थी मौत

टार्च मार्च निकालकर किया प्रदर्शन

आज इसी कड़ी में हमने रायपुर में टार्च मार्च निकालकर सैकड़ो की संख्या में नगर निगम गार्डन से भाजपा कार्यालय एकात्म परिषद तक मार्च निकाला और हम इस मलाले की निष्पक्ष जांच की मांग करते हैं एवं परीक्षाएं फिर से निष्पक्षता के साथ कराया जाए यह भी हमारी मांग है, NEET परीक्षा पर पुनर्विचार किया जाए और पुरानी व्यवस्था को बहाल किया जाए जैसा की हम देख रहे है लगातार कई वर्षों से पेपर लीक के मामले देश में सामने आ रहे हैं युवाओं का भविष्य अंधेरे में नजर आ रहा है केंद्र की मोदी सरकार शिक्षा नीति पर ध्यान नहीं दे रही है प्रधानमंत्री इतने बड़े मामले पर मौन व्रत लेकर बैठे हैं शिक्षा मंत्री नैतिकता के आधार पर अपना इस्तीफा नहीं दे रहे हैं पर युवा कांग्रेस का विरोध इसी तरह आने वाले समय में भी जारी रहेगा.

ज़रूर पढ़ें