Chhattisgarh News: 70 लाख का सोना पहनने वाले गोल्डन मैन को पुलिस ने आधा टकला कर सड़क पर घुमाया, जानिए क्यों?

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से कुछ दिनों से एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है, जिसमें पुलिस ने आरोपियों का जुलूस निकाला है.
Chhattisgarh News

गोल्डन मैन रोहित तोमर

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से कुछ दिनों से एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. जिसमें पुलिस ने आरोपियों का जुलूस निकाला है. इसमें से एक आरोपी छत्तीसगढ़ में गोल्डन मैन के नाम जाना जाता है. जो करीब 70 लाख रुपए का सोना पहनने के लिए सोशल मीडिया में फेमस है. आलीशान गाड़ियों में घूमने वाला ये गोल्डमैन आखिर कौन है ?

एक लड़की के लिए दो लोगों के बीच हुई थी लड़ाई

दरअसल ये मामला 11 फरवरी की रात का से शुरू होता है. जब रात को रायपुर वीआईपी रोड स्थित हाइपर क्लब में गोली चली और दो लोगों के बीच ये लड़ाई एक लड़की के लिए हुई. रायपुर के रहने वाले विकास अग्रवाल ने रोहित सिंह के ऊपर बंदूक तान दी और गोली चला दी लेकिन ये गोली कार में जा लगी. हालांकि राहत की बात ये है कि इससे कोई नुकसान नहीं हुआ है.

रोहित तोमर को रायपुर पुलिस ने आधा टकला कर सड़क में घुमाया

गोली चलने के बाद रायपुर में हड़कंप मच गया, पुलिस ने उसी रात को दोनों को गिरफ्तार कर लिया. इसके अगली सुबह आरोपियों को पुलिस ने रायपुर में आधा टकला कर सड़क पर जुलूस निकाला. इसका वीडियो सोशल में जमकर वायरल हुई और पुलिस की जमकर सराहना हुई. इसके अलावा चर्चा का विषय बना. आखिर ये रोहित सिंह तोमर कौन है?

कौन है छत्तीसगढ़ का गोल्डमैन रोहित सिंह तोमर?

बता दें कि लाखों का सोना पहनने वाला रोहित सिंह तोमर महंगी- महंगी गाड़ियों पर चलता है और लग्जरी लाइफ जीता है. रोहित सिंह तोमर रायपुर के भाटागांव का रहने वाला है. श्री बालाजी फाइनेंस नाम से एक कंपनी चलाता है. रोहित अपनी लग्जरी लाइफस्टाइल के कारण सोशल मीडिया पर भी चर्चे में बना रहता है.रोहित के इंस्टाग्राम अकाउंट पर 1 लाख से ज्यादा फॉलोवर्स है.रोहित की लग्जरी लाइफस्टाइल के पीछे इसके भाई वीरेंद्र सिंह तोमर है.जो वर्तमान मे राजपूत करणी सेना का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और छत्तीसगढ़ का प्रदेश अध्यक्ष है.

क्या काम करते हैं दोनों तोमर भाई ?

वीरेंद्र सिंह तोमर कुछ साल पहले तक शराब के अहाते का काम करता था. उसके बाद उसने श्री बालाजी फाइनेंस के नाम पे एक कंपनी शुरू की जहां वो लोगों को ब्याज में पैसे देने लगा और देखते देखते करोड़ों की संपत्ति बना ली. वीरेंद्र और रोहित पर, मारपीट, रसूखदारी, ब्लैकमेलिंग, अवैध वसूली के कई सारे मामले भी दर्ज है. 2019 में सिविल लाइन थाने पर दोनो भाइयों पर अपराध दर्ज हुआ था. आरोप लगा था की तोमर भाई 5 लाख उधारी दे कर लोगों से 1 करोड़ तक वसूलते है. वहीं मिली जानकारी के अनुसार रोहित सिंह तोमर सन् 2015 में 376,377, 264 के मामले में जेल भी जा चुका है.

कैसे चलाते है दोनों भाई अपना गैंग?

तोमर बंधुओं का काम ब्याज में पैसे डालने का है. जरूरत के समय ये लोगों को पैसा देते है और 2 से 20 प्रतिशत पर ब्याज वसूलते है और अगर कोई पैसे नही दे पाता तो उनकी प्रॉपर्टी पर कब्जा करते हैं. तोमर भाइयो का बड़ा गैंग है जिसमे सभी लोग वसूली,कब्जा,ब्लैकमेलिंग जैसे कामों में संलिप्त रहते है. तोमर बंधुओं पर आरोप भी लगे है कि ये पहले बड़े बड़े लोगो से दोस्ती करते है. फिर उनका वीडियो बना कर उन्हें ब्लैकमैलिंग करते है.

70 लाख रुपए का सोना पहन कर घूमता है रोहित तोमर

रायपुर के भाठागांव में करोड़ों की लागत से आलीशान बंगला, होटल्स,महंगी कारों का कलेक्शन जिसमे बीएमडब्ल्यू,जगुआर, थार, फॉर्च्यूनर जैसी महंगी गाड़ियां शामिल है. इसके अलावा दोनों को हाथ और गले में सोना पहनने का शौक है. रोहित अकेले ही 70 लाख रुपए तक का सोना पहनता है.  वहीं पुलिस ने जब 2019 में वीरेंद्र सिंह तोमर के घर सर्चिंग किया तब एक डायरी मिली जिसमें सभी लोगों का नाम था जिन्होंने वीरेंद्र से ब्याज पर पैसा लिया था. उसमें कई पुलिस वालों का नाम बड़े-बड़े व्यापारियों का नाम और कॉल गर्ल का नाम भी शामिल था.

ज़रूर पढ़ें