Chhattisgarh: कवर्धा में पिकअप पलटने से 19 लोगों की मौत, पीएम मोदी और सीएम विष्णुदेव साय ने जताया दुख

Chhattisgarh News: मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, दोनों उपमुख्यमंत्रियों विजय शर्मा-अरुण साव और कांग्रेस PCC चीफ दीपक बैज ने कवर्धा हादसे(Kawardha Accident) पर दुख जताया है.
Chhattisgarh News

कवर्धा में पिकअप वाहन पलटने से 19 लोगों की मौत

Chhattisgarh News: सोमवार को छत्तीसगढ़ के कवर्धा(Kawardha Accident) तेज रफ्तार पिकअप पलट गया और 19 लोगों की मौत हो गई. वहीं कई लोग घायल हो गए. हादसे के शिकार सभी लोग आदिवासी समाज से बताए जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, रफ्तार ज्यादा होने की वजह से पिकअप अनियंत्रित होकर 20 फीट गहरे गड्ढे में गिर गई. हादसा कुकदूर थाना क्षेत्र के बाहपानी गांव के पास हुआ है. वहीं इस हादसे पर राज्य के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने अपने ‘X’ हैंडल पर लिखा, ‘कबीरधाम जिले के कुकदूर थाना क्षेत्र के बाहपानी गांव के पास पिकअप पलटने से ग्रामीणों के निधन और घायल होने का दुखद समाचार प्राप्त हो रहा है. घायलों के बेहतर इलाज के आवश्यक निर्देश जिला प्रशासन को दिए गए है. ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और उनके परिवार के प्रति गहरी शोक संवेदना व्यक्त करता हूं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं.

पीएम व गृह मंत्री ने जताया दुख

छत्तीसगढ़ में हुए इस हादसे पर पीएम मोदी ने भी दुख जताया है. पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “छत्तीसगढ़ के कवर्धा में हुआ सड़क हादसा अत्यंत पीड़ादायक है. इस दुर्घटना में जिन्होंने अपनों को खोया है, उनके प्रति मेरी शोक-संवेदनाएं. इसके साथ ही मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है.” वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने भी इस हादसे पर शोक जताया और मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त किया. 

‘राज्य सरकार परिजनों की हरसंभव सहायता में जुटा’

हादसे पर दोनों उपमुख्यमंत्रियों विजय शर्मा और अरुण साव ने दुख जताया है. उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने अपने ‘X’ हैंडल पर लिखा, ‘कवर्धा में मजदूरों से भरी पिकअप वाहन पलटने से लोगों के निधन की खबर अत्यंत पीड़ादायक है. मेरी शोक-संवेदनाएं उन सभी परिवारों के साथ हैं, जिन्होंने इस दुर्घटना में अपनों को खोया है. इसके साथ ही मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों और उनके परिजनों की हरसंभव सहायता में जुटा है.’ वहीं उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने भी ‘X’ हैंडल पर लिखा, ‘कवर्धा जिले से अत्यंत पीड़ादायक दुर्घटना की जानकारी मिली है. कवर्धा जिले के कुकदूर थाना क्षेत्र में पिकअप वाहन पलटने से लोगों के मृत होने की सूचना प्राप्त हुई है. सभी तेंदूपत्‍ता तोड़कर जंगल से घर वापस लौट रहे थे. दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं.

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh: कवर्धा में बड़ा हादसा, पिकअप पलटने से 17 लोगों की हुई मौत, तेंदूपत्ता तोड़कर लौट रहे थे बैगा आदिवासी

मृतकों के परिजनों को मुआवजा दिया जाए- दीपक बैज

छत्तीसगढ़ कांग्रेंस के PCC चीफ दीपक बैज ने भी दुख जताते हुए अपने ‘X’ हैंडल पर लिखा, ‘पंडरिया मे तेन्दु पत्ता तोड़ कर वापस आ रहे मजदूरों की सड़क हादसे मे दुखद मौत की खबर विचलित करने वाली है. सभी मृतकों को विनम्र श्रद्धांजली,ऐसी सूचना है की इस हादसे मे कुछ मजदूर घायल भी हुए है. मै प्रशासन से आग्रह करता हूं, घायलों के इलाज की समुचित व्यवस्था की जाए. मृतकों के परिजनों को बिना देर किए सरकार की ओर से मुआवजा दिया जाए.जानकारी के मुताबिक, हादसे के शिकार सभी लोग तेंदूपत्ता तोड़कर एक पिकअप से गांव लौट रहे थे. हादसे के दौरान गाड़ी में 25 लोग सवार थे. हादसे की जानकारी पाते ही आसपास के लोगों ने गांव में सूचना दी. इसके बाद ग्रामीण मौके पहुंच कर लोगों की मदद में जुट गए. हादसे के दौरान मृतकों में 18 महिलाएं और 1 पुरुष शामिल हैं. यह सभी लोग सेमहारा गांव से एक पिकअप में सवार होकर निकले थे. काम खत्म करने के बाद दोपहर करीब 2 बजे सभी गांव की ओर लौट रहे थे.

ज़रूर पढ़ें