Chhattisgarh: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी की पहली सूची, राजनांदगांव से भूपेश बघेल और महासमुंद से ताम्रध्वज साहू को टिकट

Chhattisgarh News: कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में हारे हुए दो विधायकों को चुनावी मैदान में उतारा है.
ex cm bhupesh baghel

पूर्व सीएम भूपेश बघेल (फोटो- Bhupesh Baghel/Facebook)

Chhattisgarh: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपनी पहली प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है. कांग्रेस ने 39 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है. कांग्रेस की पहली सूची में छत्तीसगढ़ की 6 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया गया है. कांग्रेस की सूची में सबसे बड़ा नाम है पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का. पूर्व मुख्यमंत्री को राजनांदगांव से चुनावी मैदान उतारा गया है. लोकसभा चुनाव में भूपेश बघेल के सामने भाजपा सांसद संतोष पांडे होंगे. पहले से ही अटकलें थे कि भूपेश बघेल को चुनावी मैदान में उतारा जाएगा.

रायपुर से विकास उपाध्याय लड़ेंगे चुनाव

कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में हारे हुए दो विधायकों को चुनावी मैदान में उतारा है. इसमें शिव डहरिया और विकास उपाध्याय का नाम शामिल है. शिव डहरिया को जांजगीर से तो वहीं विकास उपाध्याय को रायपुर से टिकट दिया गया है.

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, बैंक अकाउंट पर आयकर विभाग की कार्रवाई पर स्टे लगाने से ITAT ने किया इनकार

कोरबा से कांग्रेस ने ज्योत्स्ना महंत को किया रिपीट

कोरबा से सिटिंग सांसद ज्योत्सना महंत को कांग्रेस ने रिपीट किया है. ज्योत्सना महंत को कोरबा से फिर एक बार कांग्रेस ने टिकट दिया है. ज्योत्सना महंत का मुकाबला भाजपा उम्मीदवार सरोज पांडे से होगा. जांजगीर-चांपा से कांग्रेस ने पूर्व मंत्री शिव डहरिया को मैदान में उतारा है. दुर्ग से अपेक्स बैंक के पूर्व अध्यक्ष राजेंद्र साहू को कांग्रेस ने टिकट दिया है. महासमुंद से पूर्व मंत्री ताम्रध्वज साहू को कांग्रेस ने टिकट दिया है.

ज़रूर पढ़ें