Devendra Yadav की गिरफ्तारी के विरोध में कांग्रेसियों का धरना, कहा- BJP ने फर्जी तरीके से फंसाया

शहर अध्यक्ष विजय पांडेय ने कहा कि भाजपा सरकार किसी की आस्था के साथ खेल रही है. सतनामी समाज जैत खम्भ तोड़ने वाले अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहा था.
Devendra Yadav

देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी पर धरना

Devendra Yadav: दुर्ग भिलाई के विधायक और बिलासपुर के कांग्रेस के सांसद प्रत्याशी रहे देवेंद्र यादव के बलौदाबाजार हिंसा मामले में गिरफ्तारी का कांग्रेसियों ने खूब विरोध किया है. शनिवार को सारे कांग्रेसी नेहरू चौक पर एकजुट हुए और उन्होंने एक साथ भारतीय जनता पार्टी की सरकार को कोसा और पुलिस पर फर्जी केस में फंसने का आरोप भी लगाया. चंद्रपुर विधायक रामकुमार यादव के नेतृत्व में बिलासपुर में किस आंदोलन की शुरुआत हुई और 12:00 बजे के बाद धीरे-धीरे कांग्रेसी जुटने लगे. प्रभारी विधायक राम कुमार यादव धरना में शामिल हुए.

सभा को सम्बोधित करते हुए राम कुमार यादव ने कहा कि बाबा गुरु घासीदास का संदेश आज भी प्रासंगिक है ,समाज मे एक जुटता बना रहे, शांति पूर्ण वातावरण हो, आपसी भाईचारा और सौहाद्र के लिए सतनाम पंथ की स्थापना की. बाबा ने कहा कि मनखे मनखे एक समान पर आज उनके ही कर्मभूमि बलौदा बाजार में भाजपा सरकार द्वारा निर्दोष लोगों को जेल में डाला जा रहा है ,जैत खम्भ तोड़ने वाले अपराधी आज भी गिरफ्तार नही किये जा सके ,भाजपा का चरित्र जी उन्मादी है जो स्वस्थ समाज मे शांति नही चाहती.

शहर अध्यक्ष विजय पांडे क्या बोले

शहर अध्यक्ष विजय पांडेय ने कहा कि भाजपा सरकार किसी की आस्था के साथ खेल रही है, सतनामी समाज जैत खम्भ तोड़ने वाले अपराधियो को गिरफ्तारी की मांग कर रहा था, जब न्याय नही मिला शांति पूर्ण आंदोलन कर रहा था, जिसमे बुलाये जाने पर विधायक देवेंद्र यादव जी गए ,पर न तो मंच में थे और न ही भाषण दिए ,मुश्किल से पांच मिनट ही रहे, किन्तु भाजपा सरकार अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए बिना साक्ष्य के देवेंद्र यादव जी पर ऐसी ऐसी धारा लगाई गईं है कि हास्यास्पद से ज्यादा कुछ नहीं है.

ज़िला अध्यक्ष विजय केशरवानी ने कहा कि कांग्रेस ने सरकार से पूछ रही है कि किन साक्ष्यों के आधार पर देवेंद्र यादव को गिरफ्तार किया गया है पर पुलिस प्रशासन साक्ष्य नहीं दे पा रही है,नागपुर से 250 से ज्यादा लोग बलौदा बाजार में आये थे, क्या पुलिस उनसे पूछताछ की है? आंदोलन के लिए किसने परमिशन लिया? भीड़ की संख्या अधिक थी फिर सुरक्षा व्यवस्था कमजोर क्यो थी ? पार्किंग व्यवस्था किसने की ? आन्दोलन की फोटो ग्राफी कहाँ घूम हो गई ?जैसे अनेक सवालो पर पुलिस प्रशासन मौन क्यो है?

कोटा विधायक अटल ने क्या कहा

कोटा विधायक अटल श्रीवास्तव ने कहा कि भाजपा ने जनता से झूठ बोल कर सत्ता में आई है. इन आठ माह में छत्तीसगढ़ अपराध का हब बन गया है ,केवल बिलासपुर में 62 चाकूबाजी हो गया है ,पूरे छत्तीसगढ़ में नाबालिक बच्चियों के साथ बलात्कार आम बात हो गई है, दूसरे प्रदेशों से फिरौती मांगी जा रही है ,युवा वर्ग नशे में चूर है, भ्रष्टाचार ,महंगाई, बेरोजगारी जैसे जन मुद्दा है ऐसी अपनी विफलता और विपक्ष की आक्रामकता से घबराई साय सरकार कांग्रेस नेताओं को टारगेट कर रही है ताकि विपक्ष चुप रहे और देवेंद्र यादव को गिरफ्तार कर लिया गया ,क्या किसी आंदोलन या फंक्शन में नेताओ का जाना गुनाह है. भाजपा और कठपुतली अधिकारी जान ले समय और परिस्थितियां बदलती है और समय हिसाब करता है.

वहीं मस्तूरी विधायक दिलीप लहरिया ने कहा कि सतनामी समाज के युवा जो उस आंदोलन में थे नही उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया ,जो निर्दोष और पढ़े लिखे युवा है उनके भविष्य के साथ भाजपा सरकार ने बड़ा खिलवाड़ किया ,उन्हें अब कौन नौकरी देगा ,निर्दोष युवाओ को अपराधी बना दिया गया ,जिनके माता-पिता अपने बच्चों की उज्ज्वल भविष्य की कल्पना कर रहे थे ,उन्हें सरकारी नौकरी से भी वंचित होना पड़ेगा ,समाज को भाजपा के कुटिलता को समझना है ,हमारे समाज के ही कुछ भाजपा नेता अपने पद और प्रतिष्ठा के लिए सतनामी समाज के युवाओं को बर्बाद करने में लगे हुए हैं, हम समय रहते उनकी चाल नहीं समझेंगे तो आने वाला कल अंधकारमय हो जाएगा.

यह भी पढ़ें: डिफेंस सेक्टर में बड़ा बदलाव, 10 सालों में 31 फीसदी बढ़ा निर्यात, जानें भारतीय रक्षा उपकरणों का सबसे बड़ा खरीदार कौन?

ज़रूर पढ़ें