Chhattisgarh: दुर्ग की एक महिला मुस्लिम देश ओमान में फंसी, पति लगा रहा घर वापसी के लिए गुहार

Chhattisgarh News: दीपिका के पति जोगी मुकेश ने बताया कि 30 मई 2023 से वह ओमान में है. हाउस मेड की नौकरी के लिए वह केरल की एक प्लेसमेंट एजेंसी के माध्यम से ओमान गई थी.
chhattisgarh news

oman girl

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले की एक महिला एक मुस्लिम देश दुर्ग में फंस गई है, जहां से उसने वीडियो के जरिए छत्तीसगढ़ और भारत सरकार के विदेश मंत्रालय से गुहार लगाई है. ओमान से दीपिका जोगी ने वीडियो में बताया कि वह छत्तीसगढ़ में भिलाई के खुर्सीपार की रहने वाली है और रोजगार के लिए केरल की एक प्लेसमेंट कंपनी के जरिए ओमान गई हुई थी. जहां उसे ओमान में होममेड की नौकरी करने के लिए ले जाया गया था. इसके बाद दीपिका वहां जाकर फंस गईं. इस मामले में दीपिका के पति ने दुर्ग पुलिस से मदद की गुहार लगायी है.

नौकरी के लिए ओमान गई हैं दीपिका

दरअसल दीपिका जोगी भिलाई के खुर्सीपार की रहने वाली है, जो 30 मई 2023 को ओमान गई थी. इसके बाद से वे ओमान में ही काम कर रही है. दीपिका के पति जोगी मुकेश ने बताया कि 30 मई 2023 से दीपिका ओमान में है. हाउस मेड की नौकरी के लिए वह केरल की एक प्लेसमेंट एजेंसी के माध्यम से ओमान गई थी. महिला को खाना बनाने का काम दिलाने के नाम पर खुर्सीपार के मुल्ला मोहम्मद इमरान खान, हैदराबाद निवासी अब्दुल, मस्कट निवासी वैजय के पड़ोसी के यहां खाना बनाने का काम दिलाने के नाम पर दुर्ग से हैदराबाद और हैदराबाद से मस्कट भेजा गया था.

दीपिका को किया जा रहा परेशान

ओमन गए दीपिका के पति ने बताया कि मस्कट एयरपोर्ट से दीपिका को जैनब अपने साथ लेकर हफीजा के घर गई. जैनब भारत के कई लोगों को काम दिलाने के नाम पर पहले भी मस्कट ले जा चुकी है. लोगों के कहने से दीपिका ने जैनब पर भरोसा किया और काम के लिए तैयार हो गई.

ओमान में मुनीर और हफीजा के परिवार में दीपिका खाना बनाने का काम करती हैं, जिसके लिए उसके इंडियन बैंक खाते में हर महीने लगभग 25 हजार रूपये भेजे जाते रहे. लेकिन दिसंबर के बाद उसके पैसे रोक कर उसे परेशान किया जाने लगा है. दावा है कि दीपिका को बंधक बना लिया गया है. वह जिन लोगों के घर काम कर रही है उनके 9 बच्चे हैं, जिनके द्वारा लगातार उसे परेशान किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: PM मोदी ने सदन में खींच दी चुनावी लकीर, तय कर दिया एजेंडा-10 साल UPA बनाम 10 साल मोदी सरकार

दीपिका की होगी घर वापसी

बता दें कि दीपिका अब भारत लौटना चाहती है, इसके लिए दीपिका को 3 लाख रुपए का खर्च आएगा. लेकिन पति की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं होने के कारण दीपिका के पति मुकेश ने भारत सरकार से अपील की है. मुकेश ने कहा है कि वो खुद केटरिंग का काम करता है, उसके लिए तीन लाख जुटा पाना संभव नहीं है. साथ ही उसके दो छोटे-छोटे बच्चे भी हैं.

दीपिका के पति ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री और विदेश मंत्रालय से अपील करता हूं कि जल्द से जल्द मेरी पत्नी को भारत लाने में मदद करें. अब मुकेश के अपील करने पर दुर्ग पुलिस ने भी दीपिका को वापस लाने की पहल कर दी है. दुर्ग शहर के एडिशनल एसपी अभिषेक झा ने कहा कि दीपिका से संबंधित सभी दस्तावेज जो जोगी मुकेश के पास हैं, उससे जानकारी लेकर वरिष्ठ अधिकारियों के पास रिपोर्ट सौंपकर मार्गदर्शन लिया गया है. दीपिका की वापसी के हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं.

ज़रूर पढ़ें