Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव से पहले 3 करोड़ 80 लाख के नकली नोट बरामद, साड़ियों के बीच छिपाकर कर रहे थे तस्करी

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में लोकसभा चुनाव से ठीक पहले पुलिस को चेकिंग अभियान में बड़ी सफलता मिली है.
Chhattisgarh news

महासमुंद में 3 करोड़ 80 लाख के नकली नोट बरामद

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में लोकसभा चुनाव से ठीक पहले पुलिस को चेकिंग अभियान में बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने एक गाड़ी से  3 करोड़ 80 लाख रुपए के नकली नोट जब्त किए हैं. जाली नोट को पकड़ने में जिले के सरायपाली पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. नोटों की तस्करी कर रहे लोग नकली नोटों को लेकर जाने के लिए पिक-अप वाहन का इस्तेमाल कर रहे थे. वहीं पुलिस को चकमा देने के लिए तस्कर साड़ियों  के नीचे छुपाकर नकली नोट सारंगढ़ से रायपुर लेकर जा रहे थे. लेकिन तस्करों के इस चाल को सरायपाली पुलिस को पहले से भनक लग गई और गाड़ी को घेराबंदी कर रोका. चेकिंग में पुलिस को 500-500 रुपए के नकली नोटों के बंडल मिला, साथ ही एक आरोपी गिरफ्तार किया गया है.

3 करोड़ 80 लाख रुपए के नकली नोट जब्त

दरअसल सरायपाली पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि पिकअप वाहन से नकली नोट सारंगढ़ से राजधानी रायपुर की तरफ जा रहा है. लेकिन पुलिस ने तत्काल सरायपाली के अग्रसेन चौक के पास घेराबंदी कर वाहन को रोका. पुलिस ने जब वाहन की चेकिंग की तो उसमें 4 प्लास्टिक बोरियों में 500-500 के कुल 760 बंडल नोट थे. 500-500 रुपए के नकली नोट के हिसाब से नकली नोट 3 करोड़ 80 लाख रुपए हैं. वहीं 18 साल के वाहन चालक अरुण सिदार को गिरफ्तार किया गया.

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh: टेकलगुड़ेम नक्सली हमले में शहीद जवानों के परिजनों को दी जाएगी 10-10 लाख रुपए की आर्थिक मदद, सीएम ने की घोषणा

पुलिस को कहां से मिली थी सूचना?

इस मामले में सरायपाली थाना प्रभारी शिवानंद तिवारी ने बताया कि मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर वाहन को घेराबंदी कर चेकिंग की गई. इस दौरान वाहन से 3 करोड़ 80 लाख रुपए के नकली नोट के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही एक संदिग्ध आरोपी की तलाश की जा रही है.

ज़रूर पढ़ें