Chhattisgarh: पूर्व मंत्री कवासी लखमा की तबीयत बिगड़ी, विधानसभा की कार्यवाही के दौरान आया हार्ट अटैक, अस्पताल में भर्ती

Chhattisgarh: कवासी लखमा कांग्रेस सरकार में मंत्री रहें हैं. कोंटा विधानसभा से 6 बार के विधायक रह चुके हैं.
Chhattisgarh News

छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री कवासी लखमा

Chhattisgarh: छत्तसीगढ़ के पूर्व मंत्री और बस्तर के बड़े आदिवासी नेता कवासी लखमा को हार्ट अटैक आया है. इसके बाद उन्हें रायपुर के एमएमआई अस्पताल में लखमा को भर्ती कराया गया है. कवासी लखमा आज विधानसभा की कार्यवाही में शामिल हुए थे. इसी बीच उनको माइनर हार्ट अटैक आया. इसके बाद उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उनका इलाज चल रहा है.

बताया जा रहा है की उनकी हालत अभी स्थिर है. कांग्रेस विधायक कवासी लखमा का हाल-चाल जानने के लिए राज्य के उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी MMI हॉस्पिटल पहुंचे. विजय शर्मा ने अस्पताल में डॉक्टर से लखमा की हालत की जानकारी ली है. इस दौरान लखमा की मुस्कुराते हुआ तस्वीर भी आई है, जिसे देख उनके समर्थकों ने राहत की सांस ली है.

सीएम ने शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की

इधर कवासी लखमा के हार्ट अटैक सूचना मिलते ही राज्य के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने एक्स में लिखा है कि मंत्री कवासी लखमा को हृदयाघात की दुःखद सूचना प्राप्त हो रही है.मैं प्रभु श्रीराम से उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करता हूं.

कोंटा विधानसभा से 6 बार के विधायक है लखमा

आपको बता दें कि कवासी लखमा कांग्रेस सरकार में मंत्री रहें हैं. कोंटा विधानसभा से 6 बार के विधायक रह चुके हैं. बस्तर संभाग में कवासी लखमा बड़े लोकप्रिय नेता हैं. उनको राजनीति और आम लोग लखमा को दादी कहते हैं. अपने ठेठ देसी अंदाज के लिए लखमा अक्सर सोशल मीडिया में वायरल रहते हैं. वहीं जब उनकी तबीयत बिगड़ी है तो लोग चिंतित हैं.

ज़रूर पढ़ें