Chhattisgarh: लोकसभा चुनाव के पहले कांग्रेस और जोगी कांग्रेस को बड़ा झटका, दो पूर्व विधायकों ने थामा बीजेपी का दामन

Chhattisgarh News: पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के निधन के बाद बहुत सारे नेता जनता कांग्रेस को छोड़कर अन्य दलों में शामिल हो रहे हैं.
Chhattisgarh News

प्रमोद शर्मा ने किया बीजेपी ज्वाइन

Chhattisgarh: लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही छत्तीसगढ़ में दल बदल का कार्यक्रम शुरू हो गया है. छत्तीसगढ़ के दो पूर्व विधायक विधान मिश्रा और प्रमोद शर्मा ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. दोनों के साथ छत्तीसगढ़ी कलाकार मनमोहन सिंह ठाकुर, कामगार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष आलोक पाण्डेय, राष्ट्रीय सचिव कामगार कांग्रेस सौरभ निर्वाणी के साथ सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने भाजपा का दामन थाम लिया है. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने इन सभी को पार्टी का गमछा पहना कर पार्टी की सदस्यता दिलाई.

कांग्रेस और जोगी कांग्रेस को झटका

दरअसल गुरुवार की शाम भाजपा के प्रदेश कार्यालय कुशाभाउ ठाकरे परिसर में बीजेपी का सदस्यता ग्रहण कार्यक्रम चला है. इस मौके पर सीएम विष्णुदेव साय, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष किरण देव मौजूद रहे. ये लोकसभा चुनाव के पहले कांग्रेस और जोगी कांग्रेस को बड़ा झटका माना जा रहा है क्योंकि प्रमोद शर्मा बलौदा बाजार से जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के विधायक रह चुके हैं.

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh: ‘नियत नेल्ला नार’ योजना शुरू करेगी सरकार, विधानसभा में CM विष्णुदेव साय ने की घोषणा

पिछले साल विधानसभा चुनाव के ठीक पहले 26 अक्टूबर को प्रमोद शर्मा ने पार्टी छोड़ दिया. वहीं पूर्व मंत्री विधान मिश्रा अजीत जोगी के कार्यकाल में मंत्री भी रह चुके हैं. विधान मिश्रा अजीत जोगी के काफी करीबी माने जाते थे. यही कारण था जब अजीत जोगी ने खुद की पार्टी बनाई तो विधान मिश्रा ने कांग्रेस का साथ छोड़कर जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ का दामन थाम लिया था. अब ये दोनों नेता लोकसभा चुनाव के पहले बीजेपी में चले गए हैं.

जेसीसीजे के विधायक पहले भी हो चुके हैं भाजपा में शामिल

आपको बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के निधन के बाद बहुत सारे नेता जनता कांग्रेस को छोड़कर अन्य दलों में शामिल हो रहे हैं. धर्मजीत सिंह पहले जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ में थे, लेकिन उन्होंने पार्टी छोड़कर बीजेपी ज्वाइन किया और आज वर्तमान में तखतपुर से बीजेपी विधायक है.

लोकसभा चुनाव के ठीक पहले प्रमोद शर्मा भी बीजेपी में शामिल हुए हैं. इसी तरह का कार्यक्रम बीजेपी ने विधानसभा चुनाव के समय अभियान चलाया था. जिन नेताओं ने पार्टी ज्वाइन किया उनमें से कई नेताओं को पार्टी ने विधानसभा चुनाव में लड़ाया और नेता चुनाव जीत भी गए.

ज़रूर पढ़ें