Chhattisgarh: गृह मंत्री अमित शाह का छत्तीसगढ़ दौरा, कांग्रेस ने मांगा 10 साल का हिसाब, डिप्टी सीएम बोले- आर्टिकल 370 और राम मंदिर का हिसाब देंगे

Chhattisgarh News: कांग्रेस के 10 साल का हिसाब पूछने पर उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि 10 साल का हिसाब जरूर देंगे.
chhattisgarh news

गृह मंत्री अमित शाह

Chhattisgarh: आज गृह मंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं. गृह मंत्री आज कोंडागांव, जांजगीर-चांपा और बिलासपुर में क्लस्टर की बैठक लेंगे. जांजगीर-चांपा में अमित शाह एक आम सभा को भी संबोधित करेंगे. गृह मंत्री के दौरे को लेकर प्रदेश कांग्रेस ने निशाना साधा है. कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि पहले गृह मंत्री को पिछले 10 साल के वादाखिलाफी का हिसाब छत्तीसगढ़ की जनता को देना होगा. छत्तीसगढ़ की जनता ने भाजपा को व्यापक समर्थन दिया. भाजपा ने रोजगार, महंगाई, किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया था. भाजपा को प्रधानमंत्री मोदी के 10 वादों का हिसाब जनता को देना पड़ेगा.

उप मुख्यमंत्री ने कहा- हम हिसाब देंगे

कांग्रेस के 10 साल का हिसाब पूछने पर उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि 10 साल का हिसाब जरूर देंगे. गांव-गांव में सब जगह बम फूटा करते थे, अब बम नहीं फट रहे हैं. 370 धारा कभी नहीं हटाई गई, कश्मीर को अभिन्न अंग होना था. भाजपा सरकार ने कश्मीर में धारा 370 हटाया इसका हिसाब हम जरूर देंगे. 500 सालों से प्रभु राम प्रतीक्षा रखते रहे, अपने घर नहीं जा सके. उनके लिए भव्य राम मंदिर का निर्माण कराया गया, उसका हिसाब जरूर देंगे. पहले पिस्तौल और छर्रे भी आयात किए जाते थे. आज ब्रह्मोस फिलिपींस को हम एक्सपोर्ट करने वाले हैं, यह जवाब हम जरूर देंगे. कितने सेटेलाइट हम ऊपर लगा दिए, उसका जवाब देंगे. देश में हमने दुनिया का सबसे ऊंचा पुल बनाया हुआ है, जितने हिसाब देना है सब देंगे.

11 की 11 लोकसभा सीटें हम जीतेंगे: CM

गृह मंत्री को रिसीव करने एयरपोर्ट पहुंचे मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि आज छत्तीसगढ़ के लिए शोभा की बात है, गृह मंत्री आ रहे हैं.  11 सीटों को जीतने के दावे वाले सवाल पर मुख्यमंत्री साय ने कहा कि मानिए नहीं विश्वास करिए. 11 की 11 लोकसभा सीटें हम जीतेंगे. वहीं गृह मंत्री के दौरे को लेकर उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा केंद्रीय गृह मंत्री का संगठनात्मक दौरा है. लोकसभा चुनाव के संदर्भ में बैठक लेंगे, उसके बाद एक जनसभा है.

ज़रूर पढ़ें