Chhattisgarh: शिवा साहू को लेकर गृह मंत्री विजय शर्मा का बड़ा बयान, बोले- किसी भी ठग को पाताल से खोज निकालेंगे

Chhattisgarh News: बीते दिन ही शिवा साहू के मामले एक नई शिकायत दर्ज कराई गई है. उस पर 26 लाख रुपए की धोखाधड़ी का आरोप लगा है.
Chhattisgarh

शिवा साहू को लेकर गृह मंत्री विजय शर्मा का बड़ा बयान

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में शिवा साहू मामले में बड़ा अपडेट सामने आ रहा है. छत्तीसगढ़ के उप मुख्यमंत्री और गृह मंत्री विजय शर्मा ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि कोई भी ठग हो उसे पुलिस पाताल से खोज कर निकाल लेगी. बता दें कि बीते दिन ही शिवा साहू के मामले एक नई शिकायत दर्ज कराई गई है. उस पर 26 लाख रुपए की धोखाधड़ी का आरोप लगा है. ठगी का मामला उजागर होने के बाद से शिवा साहू कई दिनों से फरार चल रहा है.

कई दिनों से फरार चल रहा है शिवा

दरअसल, शनिवार को छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम और गृह मंत्री विजय शर्मा ने बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं मालूम इस बारे में कि कौन क्या किया है, लेकिन पुलिस विभाग की तरफ से इतना जरूर कहूंगा कि कोई भी ठग हो पाताल से खोज कर निकालेंगे. बता दें कि बीते दिन सारंगढ़ के भारतीय जनता पार्टी के एक नेता गिरवर निराला ने शिवा साहू पर 26 लाख का धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है और इस मामले में पुलिस में शिकायत भी दर्ज हो गई है. गौरतलब है कि, इससे पहले भी शिवा साहू पर दो करोड़ रुपए के धोखाधड़ी करने पर FIR दर्ज हो चुकी है.

सारंगढ़ जिले का है पूरा मामला

बता दें कि, सारंगढ़ जिला मुख्यालय से 25 किलोमीटर दूर सरसिवा के अंतर्गत रायकोना गांव का यह मामला है. युवक का नाम शिवा साहू है. शिवा ने पिछले कुछ महीनों में ही करोड़ो की कार, जमीन और घर बना कर लोगों को सोचने में मजबूर कर दिया है कि कोई इतने कम समय में कैसे इतना तरक्की कर सकता है. ये सवाल इसलिए बड़ा हो गया क्योंकि शिवा के पिता सामान्य किसान हैं, और गांव में पहले बढ़ाई का काम किया करते थे. मगर शिवा की इतनी तरक्की के बाद शिवा और उसका परिवार गांव के सबसे अमीर लोगों में शामिल हो गया है.

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh: धमतरी में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ में लाखों का इनामी नक्सली ढेर

शेयर मार्केट में लगाता है पैसा

मिली जानकारी के अनुसार, कम समय में ज्यादा से मुनाफा के लालच में अलग-अलग जिलों से लोग अपनी मेहनत की कमाई का पैसा लाकर शिवा को देते हैं जिसके बाद शिवा 30 प्रतिशत का ब्याज हर महीने देने का वादा करता हैं. अनुमान लगाया जा रहा है कि शिवा महीने का 2 से 5 करोड़ रुपए सिर्फ ब्याज के मुनाफों से कमाता है. इसके अलावा शिवा शेयर मार्केट में पैसे लगा कर भारी मुनाफा कमाता है. इसके साथ ही वह बिटकॉइन में भी पैसा लगाता है. वहीं पुलिस ने सभी लग्जरी कार और मोटरसाइकिल को जब्त कर लिया है. पुलिस ने दो लोगों की गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि मुख्य आरोपी शिवा साहू अभी भी फरार चल रहा है.

ज़रूर पढ़ें