Chhattisgarh: अवैध कब्जे के घर से लड़कियों-महिलाओं की तस्वीरें बरामद, फोटो पर क्रॉस देख सहमे गांव के लोग

Chhattisgarh: इस अटल आवास में किस तरह की गतिविधियां संचालित होती थीं और इसके पीछे की कहानी क्या है इसका पर्दाफाश भी हो सकता है.
Chhattisgarh news

अटल आवास प्रतिकत्मक तस्वीर

Chhattisgarh: बिलासपुर के देवरी खुर्द अटल आवास में नगर निगम और पुलिस की टीम को बड़ी अजीबोगरीब तस्वीरें मिली हैं. यह तस्वीर हिंदू लड़के लड़कियों की है, जिनके चेहरे पर काली स्याही से क्रॉस किया गया है. पहली नजर में यह तस्वीर किसी तंत्र-मंत्र या अंधविश्वास फैलाने की तरफ इशारा कर रही है. भारतीय जनता पार्टी के कुछ पदाधिकारी ने इसमें जांच की मांग की है ताकि सच सामने आ सके.

बड़ी बात यह है कि अटल आवास पर एक विशेष समुदाय का कब्जा था. लोगों के मुताबिक अटल आवास पर मुस्लिम जमात का कब्जा था. नगर निगम ने पहले तो उन्हें नोटिस जारी किया, लेकिन जब अतिक्रमण नहीं हटाया गया. तब बुधवार को टीम मौके पर पहुंची और उन्हें हटाने की कार्रवाई की. इसी दौरान दो से तीन घरों में हिंदू युवक-युवतियों के चेहरे पर काली स्याही से क्रॉस किए फोटो मिले हैं.

सच जानना चाह रहे लोग

दरअसल बिलासपुर के देवरी खुर्द अटल आवास में नगर निगम की कब्जा हटाने की कार्यवाही पुलिस की मौजूदगी में चला है. जाहिर है वहां से जो भी मिला है उसे जब्त किया गया है. घरों से बरामद तस्वीरों को भी पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है और अब लोग इसके पीछे का सच जानना चाह रहे हैं कि आखिर इन तस्वीरों पर किसने किस मकसद से स्याही का निशान लगाया है ?

भाजपा कर रही जांच की मांग

बता दें कि जिस तरह से भाजपा के लोग मामले में जांच की मांग कर रहे हैं, पुलिस सक्रिय दिख रही है. इस अटल आवास में किस तरह की गतिविधियां संचालित होती थीं और इसके पीछे की कहानी क्या है इसका पर्दाफाश भी हो सकता है. नगर निगम ने कार्यवाही कर आगे की प्रक्रियाओं के लिए पुलिस को मामला सौंप दिया है.

ज़रूर पढ़ें