CGBSE Result 2024: बोर्ड परीक्षा में स्वामी आत्मानंद स्कूलों के छात्रों का दबदबा, 28 स्टूडेंट ने टॉप टेन में बनाई जगह, भूपेश बघेल ने जाहिर की खुशी

CGBSE Result 2024: कांग्रेस की पूर्व सरकार ने छत्तीसगढ़ के कुछ सरकारी स्कूलों को आदर्श स्कूल के रूप में स्थापित किया था और उन्हें स्वामी आत्मानंद स्कूल का नाम दिया था.
CGBSE Result 2024, Bhupesh baghel

बोर्ड परीक्षा में स्वामी आत्मानंद स्कूलों के छात्रों का दबदबा

CGBSE Result 2024: छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की ओर से आयोजित क्लास 10 व 12 की परीक्षा में टॉप टेन में आने वाले स्टूडेंट में कुल 28 छात्र छात्राएं स्वामी आत्मानंद स्कूलों के हैं. इसमें 21 छात्र क्लास 10वीं के हैं तो 7 छात्रों ने क्लास 12वीं के टॉप टेन में जगह बनाए हैं. बता दें कि कांग्रेस की पूर्व सरकार ने छत्तीसगढ़ के कुछ सरकारी स्कूलों को आदर्श स्कूल के रूप में स्थापित किया था और उन्हें स्वामी आत्मानंद स्कूल का नाम दिया था. इन स्कूलों का संचालन निजी स्कूलों के तर्ज पर किया गया और आधुनिक सुविधाओं से लैस किया था. वहीं वर्तमान भारतीय जनता पार्टी की सरकार इन स्कूलों के नाम बदलने की तैयारी में है.

सरकार ने इन स्कूलों की तगड़ी मॉनिटरिंग की

स्वामी आत्मानंद स्कूल ज़ब शुरू किया गया था तब अपने बच्चों को निजी स्कूलों में पढ़ाने वाले अभिभावको ने भी बच्चों का नाम वहां से कटवाकर स्वामी आत्मानंद में लिखवाया था. इतना ही नहीं इन स्कूलों में नाम लिखाने इतने आवेदन आए कि लाटरी सिस्टम शुरू किया गया. वहीं नेताओं ने भी अपने समर्थकों के परिवारों से जुड़े बच्चों का नाम लिखाने के लिए जुगाड़ लगाना शुरू कर दिया था. सरकार ने इन स्कूलों की तगड़ी मॉनिटरिंग की है, यही कारण है कि इन स्कूलों का बेहतर रिजल्ट आया है.

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh: धीरेन्द्र शास्त्री के कार्यक्रम में चुनाव प्रचार, अब निर्वाचन आयोग के नियमों में फंसी सरोज पांडेय

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जाहिर की खुशी

दूसरी तरफ इन छात्रों की सफलता पर छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल खुशी जाहिर की है. उन्होंने इसे लेकर ट्वीट भी किया है और लिखा है, ‘बच्चों के फोन आ रहे हैं. कह रहे हैं कि जब हमने 10वीं टॉप किया था तब आपने हेलीकॉप्टर राइड कराई थी, अब 12वीं में भी टॉप किया है. मुझे संतोष है कि बारहवीं में 7 बच्चे टॉप 10 में जबकि दसवीं में 21 बच्चे टॉप 10 में स्वामी आत्मानंद स्कूलों से हैं. सभी बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूं.

ज़रूर पढ़ें