Chhattisgarh: भू-माफिया ऐसे कर रहे ठगी, दूसरे की जमीन को अपना बताकर दो लोगों से की लाखों की धोखाधड़ी

Chhattisgarh News: पुलिस टीम के प्रयास से चंद घंटे के भीतर मामले के आरोपी अखिलेश शुक्ला की घेराबंदी कर पकड़कर पूछताछ किया गया.
Chhattisgarh, Land mafia, Ambikapur

दूसरे की जमीन को अपना बताकर दो लोगों से धोखाधड़ी

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में ठगी का नया मामला सामने आया है. अंबिकापुर में एक व्यक्ति ने दूसरे के जमीन को अपना बताकर दो लोगों से सौदा कर लिया. इसके साथ ही उनसे 11 लाख रुपए की ठगी भी की. इस बात खुलासा तब हुआ जब जमीन खरीदने वाले ने रुपए देकर जमीन की रजिस्ट्री के लिए प्रक्रिया शुरू की, लेकिन रजिस्ट्री नहीं हो पाई. इस मामले में पुलिस ने ठगी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

रजिस्ट्री के दौरान हुआ खुलासा

थाना प्रभारी गांधीनगर निरीक्षक अश्वनी सिंह ने बताया कि अंबिकापुर चोपडापारा निवासी मुख्तार अंसारी ने थाना गांधीनगर में रिपोर्ट दर्ज कराया कि मिशन अस्पताल केदारपुर निवासी अखिलेश शुक्ला की ओर से ग्राम अजिरमा में भूमि खसरा नंबर 798 /1 रकबा 0.110 को अपने कब्जे की भूमि होना बताकर, जमीन दिखाकर विक्रय अनुबंध तैयार किया. इसके लिए 10 लाख 50 हजार रुपए लिए और उसी दौरान उसी जमीन को किसी दूसरे व्यक्ति को 50 हजार रुपए मे रजिस्टर्ड एग्रीमेंट किया है. जिस कारण जमीन रजिस्ट्री के दौरान रजिस्ट्रार की ओर से रजिस्ट्री को खारिज किया गया. जबकि पीड़ित को आरोपी की ओर से जिस जमीन को अपना बताया गया था वह भूमि सुखरी निवासी शत्रुधन यादव का था.

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ BJP अध्यक्ष किरण सिंह देव ने ओडिशा में किया चुनाव प्रचार, बोले- राज्य के लोगों को छल रही है पटनायक सरकार

चंद घंटे के भीतर सुलझा मामला

पुलिस ने आगे बताया कि आरोपी की ओर से धोखाधड़ी करते हुए भूमि स्वामी के जानकारी के बिना अवैध लाभ प्राप्त करने के उ‌द्देश्य से एक ही भूमि को दो लोगों को विक्रय अनुबंध करने और दोनों व्यक्तियों से कुल 11 लाख रुपए ठगी कर लेने पर थाना गांधीनगर में धारा 420 का अपराध पंजीबद्ध किया गया. वहीं पुलिस टीम ने पीड़ित एवं गवाहों से पूछताछ कर बयान दर्ज किया. साथ ही मामले के आरोपी का तलाश किया जा रहा था, पुलिस टीम के प्रयास से चंद घंटे के भीतर मामले के आरोपी अखिलेश शुक्ला की घेराबंदी कर पकड़कर पूछताछ किया गया. आरोपी ने ठगी करना स्वीकार किया. मामले मे आरोपी के विरुद्ध अपराध सबूत पाये जाने से आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा मे भेजा गया है. आरोपी के कब्जे से जमीन सम्बन्धी दस्तावेज एवं अनुबंध जब्त किया गया.

ज़रूर पढ़ें