Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में तीसरे दिन भी जारी है IT रेड, घर छोड़कर भाग रहे हैं पूर्व मंत्री अमरजीत भगत के करीबी

Chhattisgarh News: लगातार तीन दिनों से आईटी की चल रही इस कार्रवाई से अब वे लोग भी डरे हुए हैं जो भगत के करीबी रहे हैं. ऐसे कई लोग अपना मकान बंद कर गायब हो गए हैं.
Chhattisgarh News

छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री अमरजीत भगत

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में पिछले तीन दिनों से  आयकर विभाग की कार्रवाई चल रही है. अंबिकापुर में पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के घर में भी आयकर विभाग ने डेरा जमाया है. इसके अलावा अमरजीत भगत के करीबी रहे पुलिस इंस्पेक्टर रूपेश नारंग, पीए फ्रेंकलिन टोप्पो, आर्किटेक्ट प्रमोद टोप्पो से भी पूछताछ की जा रही है. नारंग को अमरजीत भगत के बंगले में गुरुवार रात 12 बजे लाया गया है. इसके बाद आईटी के अफसरों ने रुपेश को छोड़ा नहीं है. वहीं शुक्रवार सुबह होते ही फिर से पूछताछ शुरू कर दी गई है. बताया जा रहा है कि रूपेश नारंग के पुलिस लाइन आवास में आईटी के अफसरों ने जांच की तो सोने के जेवरात जब्त किया है.

आयकर विभाग का छापा तीसरे दिन भी जारी

दरअसल रूपेश नारंग के पुलिस लाइन स्थित 12 नंबर के मकान का ताला तोड़कर उसकी भी जांच की गई. लेकिन वहां कुछ खास नहीं मिला है. आईटी के अफसरों ने अब अपने जांच का दायरा बढ़ाया है और आज सुबह से कांग्रेसी नेता अटल यादव के मैनपाट स्थित मकान में जांच शुरू की गई है. अटल यादव, अमरजीत भगत के काफी नजदीकी माने जाते हैं. वहीं फ्रेंकलिन टोप्पो से भी भगत के आवास में पूछताछ की जा रही है.

यह भी पढ़ें: Gyanvapi Case: इलाहाबाद हाई कोर्ट से मुस्लिम पक्ष को कोई राहत नहीं,  ज्ञानवापी में जारी रहेगी पूजा-अर्चना

अमरजीत भगत के करीबी मकान में ताला लगाकर भाग रहे है

आपको बता दें कि भगत के करीबी रहे अटल यादव पर सरकारी जमीन को अपने नाम पर कराने का आरोप लगता था. वहीं लगातार तीन दिनों से आईटी की चल रही इस कार्रवाई से अब वे लोग भी डरे हुए हैं जो भगत के करीबी रहे हैं. ऐसे कई लोग अपना मकान बंद कर गायब हो गए हैं. वहीं जानकारों की माने तो अंबिकापुर में भगत के करीबी रहे कई अन्य लोगों के घर में भी आईटी की टीम पहुंची है. लेकिन आईटी ने तीन दिनों के जांच में अब तक कितना अनुपातहीन संपत्ति मिला है, इसका खुलासा नहीं हुआ है.

आयकर विभाग के बाद अब ईडी रेड की चर्चा

सूत्रों की मानें तो आईटी की इस कार्रवाई के बीच आज देर शाम से पहले अंबिकापुर में ईडी की टीम भी अंबिकापुर पहुंचने वाली है. इससे माना जा रहा है कि जांच का दायरा और बढ़ेगा और आईटी को करोड़ो का अनुपातहिन सम्पत्ति मिला है.

ज़रूर पढ़ें