Chhattisgarh PSC Exam 2021: छत्तीसगढ़ पीएससी परीक्षा 2021 की जांच CBI को सुपुर्द, सीएम बोले- अपराधी चाहे कोई हो, बख्शे नहीं जाएंगे

Chhattisgarh PSC Exam 2021: सीएम विष्णुदेव साय(CM Vishnu Deo Sai) सरकार ने पीएससी परीक्षा में हुई गड़बड़ी और युवाओं की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए इसी साल तीन जनवरी को कैबिनेट बैठक में मामले की जांच CBI से कराने का निर्णय लिया था.
PSC Exam 2021, Chhattisgarh PSC Exam 2021

छत्तीसगढ़ पीएससी परीक्षा 2021 की जांच CBI को सुपुर्द, सीएम बोले- अपराधी चाहे कोई हो, बख्शे नहीं जाएंगे

Chhattisgarh PSC Exam 2021: छत्तीसगढ़ प्रांतीय सिविल सेवा (पीएससी) परीक्षा 2021 में हुई गड़बड़ी को लेकर बड़ी मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने बड़ा ऐलान किया है. सीएम विष्णुदेव साय ने छत्तीसगढ़ पीएससी परीक्षा 2021 में हुई गड़बड़ी को लेकर सीबीआई(Central Bureau Of Investigation) जांच के आदेश दे दिए हैं. इस बात की जानकारी देते हुए सीएम विष्णुदेव साय(CM Vishnu Deo Sai) और वित्तमंत्री ओपी चौधरी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर पोस्ट किया है. बता दें कि छत्तीसगढ़ पीएससी परीक्षा 2021 में हुई अनियमितता को लेकर राज्य के युवाओं में बेहद आक्रोश था और इसे लेकर युवा सड़कों पर उतर आए थे.

3 जनवरी को कैबिनेट बैठक में सीबीआई जांच का लिया था फैसला

सीएम विष्णुदेव साय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर लिखा, ‘छत्तीसगढ़ पीएससी परीक्षा 2021 में हुई अनियमितता की जांच CBI करेगी. केंद्र सरकार की ओर से इस मामले में आज विधिवत अधिसूचना आज(शुक्रवार) जारी कर दी गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विधानसभा चुनाव के दौरान इस मामले की जांच कराने और दोषी लोगों के विरूद्ध कार्रवाई की गारंटी दी थी. राज्य के युवाओं से की गई यह गारंटी भी अब CBI के सुपुर्द होते ही पूरी हो गई है. युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ करने वाले अपराधी चाहे कोई हो वह बख्शे नही जाएंगे. बता दें कि सीएम विष्णुदेव साय सरकार ने पीएससी परीक्षा में हुई गड़बड़ी और युवाओं की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए इसी साल तीन जनवरी को कैबिनेट बैठक में मामले की जांच CBI से कराने का निर्णय लिया था.

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh Liquor Scam: एपी त्रिपाठी को 9 मई तक जेल, 2 मई तक EOW को मिली त्रिलोक ढिल्लन की रिमांड, कोर्ट ने सुनाया फैसला

कांग्रेस की सरकार ने 5 सालों तक भ्रष्टाचार किए- ओपी चौधरी

वहीं राज्य के वित्तमंत्री ओपी चौधरी(OP Choudhary) ने भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर पोस्ट करते हुए लिखा, ‘फिर पूरी हुई मोदी की गारंटी. छत्तीसगढ़ पीएससी परीक्षा 2021 में हुई गड़बड़ी को लेकर CBI जांच का आदेश. कांग्रेस की सरकार ने छत्तीसगढ़ में सीबीआई पर रोक लगाकर 5 सालों तक भ्रष्टाचार किए लेकिन अब केंद्र सरकार की ओर से छत्तीसगढ़ में CBI जांच की विधिवत अधिसूचना जारी करके छत्तीसगढ़ पीएससी परीक्षा 2021 में हुई अनियमितता और बिरनपुर जैसे संवेदनशील मामलों की जांच में CBI को शामिल कर लिया है. युवाओं के साथ हुए छल और 5 साल के भ्रष्टाचार के विरुद्ध प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की सरकार हर गारंटी को पूरी करते हुए छत्तीसगढ़ को संवारने के लिए पूरी तरह समर्पित है.

ज़रूर पढ़ें