Chhattisgarh: आयकर विभाग की रेड के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में रो पड़े अमरजीत भगत, बोले- इससे अच्छा है…सरकार हमें गोली मार दे

Chhattisgarh News: 31 जनवरी की सुबह-सुबह आयकर विभाग ने रायपुर, दुर्ग, भिलाई, रायगढ़ समेत प्रदेश के कई जिलों में छापेमारी की थी.
Chhattisgarh News

पूर्व मंत्री अमरजीत भगत

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री अमरजीत भगत के घर आईटी की रेड 5 दिनों तक चली, इसके बाद सोमवार को रायपुर के राजीव भवन में पूर्व मंत्री अमरजीत भगत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आयकर विभाग और भाजपा पर जमकर आरोप लगाए हैं. इस दौरान भगत रो पड़े. भगत ने रोते हुए कहा कि आईटी और ईडी भेजने से अच्छा है सरकार हमें गोली मार दे.

‘आईटी और ईडी भेजने से अच्छा है सरकार हमें गोली मार दें’

दरअसल, पूर्व मंत्री सहित उनके करीबियों के 45 ठिकानों पर आईटी की टीम ने दबिश दी थी. 5 दिनों तक इनकम टैक्स के 300 से अधिक अधिकारियों ने लंबी छानबीन की है. अमरजीत भगत ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि, राहुल गांधी की यात्रा को प्रभावित करने के लिए इस तरह की कार्रवाई की जा रही है. ताकि छत्तीसगढ़ में भारत जोड़ो यात्रा का प्रभाव ना पड़े. हम राहुल गांधी की यात्रा को सफल बनाने के लिए जी जान लगा देंगे.

‘अगर पत्नी बीमार पड़ जाए तो पैसा कहां से लाऊंगा’

इसके आगे पूर्व मंत्री ने कहा, “अगर पत्नी बीमार पड़ जाए तो पैसा कहां से लाऊंगा? घर में बहू की डिलीवरी भी होने वाली है, एक पैसा घर में नहीं बचा है. जितना पैसा घर में रखा हुआ था उसको आईटी के अधिकारी ले गए. जरूरत पड़ी तो किससे मांगूंगा समझ नहीं आता. सरकार को मुझसे इतनी दुश्मनी आखिर क्यों है?”

पूर्व मंत्री अमरजीत भगत ने कहा, “देशभर में आदिवासियों को राजनीति करने का अधिकार नहीं है क्या? झारखंड और छत्तीसगढ़ में आदिवासी नेताओं के ऊपर कार्रवाई की जा रही है. केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर टेरर पैदा करने का काम किया जा रहा है. झारखंड में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के यहां कार्रवाई सबने देखी है. मेरे घर में कार्रवाई करके डर पैदा करने की कोशिश की गई. घर के सभी सदस्यों को प्रताड़ित करने का काम किया गया.”

घर से 34 लाख रुपए ले गई आयकर विभाग की टीम

गौरतलब है कि 31 जनवरी की सुबह-सुबह आयकर विभाग ने रायपुर, दुर्ग, भिलाई, रायगढ़ समेत प्रदेश के कई जिलों में छापेमारी की थी. पूर्व मंत्री अमरजीत भगत के अंबिकापुर स्थित घर और रायपुर विधायक कॉलोनी स्थित घर, दफ्तर पर भी आईटी की टीम पहुंची थी. पूर्व मंत्री अमरजीत भगत ने दावा किया है कि रायपुर स्थित निवास में रखें 7 लाख और अंबिकापुर निवास से के 27 लख रुपए आईटी की टीम ले गई है. इसके अलावा भी आईटी के अधिकारियों ने जरूरी दस्तावेज पेन ड्राइव सहित अन्य चीज जब्त किया है.

ज़रूर पढ़ें