Kanker Encounter: कांकेर एनकाउंटर में 30 नक्सली ढेर, गृहमंत्री विजय शर्मा ने सुरक्षाबलों को दिया सफलता का श्रेय

Kanker Encounter: इस नक्सली मुठभेड़ को लेकर गृहमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि इस सफलता का श्रेय सुरक्षा बल के जवानों को जाता है, वहीं उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का बड़ा मार्गदर्शन हमें मिल रहा है.
Chhattisgarh News

गृहमंत्री विजय शर्मा

Kanker Encounter: कांकेर जिले के थाना छोटेबेटिया अंतर्गत बिनागुंडा और कोरोनार के मध्य हापाटोला के जंगल में डीआरजी और बीएसएफ की संयुक्त पार्टी और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. जिसमें जवानों ने 30 नक्सलियों को मार गिराया है, और सभी नक्सलियों की बॉडी को भी रिकवर कर लिया है, हालांकि इस मुठभेड़ में बीएसएफ के 3 जवान घायल हुए हैं. वहीं इस मुठभेड़ को लेकर छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री विजय शर्मा का बयान आया है.

गृहमंत्री विजय शर्मा ने सुरक्षा बल के जवानों को दिया सफलता का श्रेय

इस नक्सली मुठभेड़ को लेकर गृहमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि इस सफलता का श्रेय सुरक्षा बल के जवानों को जाता है, वहीं उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का बड़ा मार्गदर्शन हमें मिल रहा है, आने वाले समय में नक्सल मुक्त बस्तर हो इसकी कवायत की जा रही है.

ये भी पढ़ें- लाल आतंक पर बड़ा प्रहार, कांकेर एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने 30 नक्सलियों को किया ढेर, टॉप कमांडर भी मारा गया

AK-47 और 2 LMG समेत भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

इस जवानों ने घटनास्थल से नक्सलियों का 4 ऑटोमेटिक हथियार AK-47 और 2 LMG समेत भारी मात्रा में विस्फोटक सामान भी बरामद किया है, वही कांकेर जिले में नक्सलियों के साथ यह इस साल की सबसे बड़ी मुठभेड़ है, वहीं मुठभेड़ में 03 जवान घायल हो गये हैं. घायल जवानों की स्थिति सामान्य और खतरे से बाहर है. नक्सलियों के शवों को पिकअप से रवाना किया जा रहा है.

ज़रूर पढ़ें