Kanker Encounter: कांकेर नक्सली मुठभेड़ के बाद भारी मात्रा में AK-47 और LMG जैसे हथियार बरामद, बस्तर IG बोले- घायल जवान खतरे से बाहर

kanker Encounter: बस्तर IG ने बताया कि AK-47 और LMG जैसे हथियार बरामद किए गए है, वहीं नक्सलियों के पास से 9mm पिस्तौल भी जब्त किए गए है. वहीं नक्सलियों के रोजमर्रा की चीजें भी जब्त की गई है, इस मुठभेड़ में 2 बड़े नक्सली शंकर राव और ललिता टॉप कमांडर मार गिराए है.
Chhattisgarh News

मुठभेड़ में बरामद हथियार

kanker Encounter: कांकेर में सुरक्षाबलों ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. सुरक्षाबलों ने मंगलवार को नक्सलियों के खिलाफ मुठभेड़ में 29 नक्सलियों को मार गिराया है. यह नक्सलियों के खिलाफ अब तक का सबसे बड़ा एक्शन है. इस मुठभेड़ के बाद हथियार भी बरामद किया गया है. वहीं इस मामले को लेकर बस्तर IG पी सुंदरराज ने पीसी की और इससे जुड़ी जानकारी दी.

DRG और BSF ने मिलकर नक्सालियों पर बोला धावा – पी सुंदरराज

नक्सली मुठभेड़ को लेकर बस्तर IG पी सुंदरराज ने कहा कि कल मंगलवार को दोपहर 2 बजे से मुठभेड़ हुई. यह मुठभेड़ रुक-रुककर हुई और 4 घंटों तक चली. उन्होंने बताया कि DRG और BSF ने मिलकर नक्सालियों पर धावा बोला और इस ऑपरेशन में 29 नक्सालियों को मार गिराया.

ये भी पढ़ें- पीसीसी चीफ दीपक बैज ने नक्सली मुठभेड़ पर जताया संदेह, बोले- मारे गए 29 लोग नक्सली हैं या ग्रामीण? साफ करे सरकार

AK47 और LMG जैसे हथियार बरामद

बस्तर IG ने बताया कि AK-47 और LMG जैसे हथियार बरामद किए गए है, वहीं नक्सलियों के पास से 9mm पिस्तौल भी जब्त किए गए है. वहीं नक्सलियों के रोजमर्रा की चीजें भी जब्त की गई है, इस मुठभेड़ में 2 बड़े नक्सली शंकर राव और ललिता टॉप कमांडर मार गिराए है. उन्होंने कहा कि पिछले 3 से 4 महीनों से यह कार्रवाई जारी है.

Chhattisgarh News
नक्सलियों का बरामद सामान

नक्सलवाद के खिलाफ जारी रहेगा अभियान

पी सुंदरराज ने बताया कि जनवरी 2024 से अबतक 71 नक्सालियों की डेड बॉडी रिकवर किए गए हैं. नक्सलवाद के खिलाफ़ अभियान जारी रहेगा. वहीं आने वाले समय में नक्सलवाद समाप्त कर विकास की गति तेज होगी. उन्होंने बताया कि 2 घायल जवानों को इलाज के लिए रायपुर भेजा गया है. दोनों जवान खतरे से बाहर है.

ज़रूर पढ़ें