Kanker Encounter: छत्तीसगढ़ के कांकेर में बड़ा एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने 29 नक्सलियों को किया ढेर, 3 जवान घायल

Kanker Encounter: इस मुठभेड़ में 29 नक्सलियों के मारे जाने की पुष्टि हुई है, इसमें टॉप नक्सल कमांडर शंकर राव मारा गया है, जो 25 लाख का इनामी था.
Chhattisgarh News

फाइल इमेज

Kanker Encounter: कांकेर जिले के थाना छोटेबेटिया अंतर्गत बिनागुंडा और कोरोनार के मध्य हापाटोला के जंगल में डीआरजी और बीएसएफ की संयुक्त पार्टी और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई है. जिसमें जवानों ने 29 नक्सलियों को मार गिराया है, और सभी नक्सलियों की बॉडी को भी रिकवर कर लिया है, हालांकि इस मुठभेड़ में बीएसएफ के 3 जवान घायल हुए हैं, जिसमें BSF के एक इंस्पेक्टर को पैर में गोली लगी है, लेकिन नक्सलियों को इस मुठभेड़ में बड़ा नुकसान पहुंचा है.

24 नक्सलियों के मारे जाने की खबर

इसके पहले, आईजी बस्तर पी सुंदरराज ने 18 नक्सलियों के मारे जाने की पुष्टि की थी, लेकिन अब खबर है कि 29 नक्सली मारे गए हैं. उन्होंने जानकारी देते हुए कहा था, “कांकेर के छोटेबेठिया में मुठभेड़ स्थल से 18 नक्सलियों के शव बरामद हुए हैं. काफी बड़ी मात्रा में एके 47 समेत कई हथियार मिले हैं. अभी मुठभेड़ जारी है. ऑपरेशन में 3 जवान घायल हो गए. वह खतरे से बाहर हैं उनके बेहतर इलाज के लिए उन्हें रेफर किया जा रहा है….इसे इलाके के सबसे बड़े नक्सल विरोधी अभियानों में से एक के रूप में देखा जा सकता है. वरिष्ठ नक्सली शंकर, ललिता, राजू की मौजूदगी की सूचना के बाद ऑपरेशन चलाया गया.”

AK-47 और 2 LMG समेत भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

मुठभेड़ के बाद जवानों ने घटनास्थल से नक्सलियों का 4 ऑटोमेटिक हथियार AK-47 और 2 LMG समेत भारी मात्रा में विस्फोटक भी बरामद किया है. वहीं कांकेर जिले में नक्सलियों के साथ यह इस साल की सबसे बड़ी मुठभेड़ है. इस मुठभेड़ में 03 जवान घायल हो गए हैं. घायल जवानों की स्थिति सामान्य और खतरे से बाहर है. नक्सलियों के शवों को पिकअप से रवाना किया जा रहा है.

ज़रूर पढ़ें