Lok Sabha Election 2024: कवासी लखमा ने मिमिक्री कर उड़ाया EVM का मजाक, बोले-महतारी वंदन के पैसों से चेपटी तक नहीं आएगी

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी आज सोमवार को बिलासपुर पहुंचे थे. उनके आने से पहले पूर्व आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने जनसभा को संबोधित किया.
Lok Sabha Election 2024

कवासी लखमा (कांग्रेस उम्मीदवार)

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी आज सोमवार को बिलासपुर पहुंचे थे. उनके आने से पहले पूर्व आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने जनसभा को संबोधित किया. जहां उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार कवासी लखमा ने अपने चुनावी भाषण में पीएम मोदी की मिमिक्री करते हुए भाईयों और बहनों बोलकर सभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने ईवीएम मशीन का भी मजाक उड़ाया.

कांग्रेस नेता कवासी लखमा ने आगे कहा कि, देश से महंगाई खत्म करने के लिए सिर्फ एक लाइन लिखना है. इसके लिए पूरा किताब लिखने की जरुरत नहीं है. बस देश से जीएसटी खत्म तो महंगाई खत्म हो जाएगी. इसके साथ ही बीजेपी की महतारी वंदन योजना पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि, भाजपा का चश्मा मोटा हो गया है क्या? एक हजार में ना तो महीने का गुड़ाखू आता है और ना ही बस्तर में चेपटी की बोतल आती है.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election: गृहमंत्री अमित शाह के वीडियो से छेड़छाड़ करना अपराध, भाजपा दर्ज कराएगी FIR – डिप्टी सीएम अरुण साव

“कांग्रेस सरकार में कश्मीर से कन्याकुमारी तक होगा कर्जा माफ”

कवासी लखमा ने सभा को संबोधित करते हुए आगे कहा कि मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने छत्तीसगढ़ में चेपटी का रेट बढ़ा दिया है. उस राशि से पौवा नहीं बोतल के लिए भी कम पड़ेगा. कांग्रेस एक लाख रुपए की राशि देगी और हिंदुस्तान में कश्मीर से कन्याकुमारी तक कांग्रेस कर्जा माफ करेगी. बीजेपी की मोदी गारंटी पर कवासी श्री लखमा ने तंज कसते हुए कहा कि मोदी की गारंटी मतलब बीबी छोड़ने को गारंटी. कांग्रेस से भाजपा में प्रवेश करने वाले कांग्रेसियों को कवासी लखमा ने कचरा कहते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद इन दल बदलू को वापस नहीं लेना है.

“मोदी को कुर्सी छोड़नी होगी”

छत्तीसगढ़ में बस्तर के सांसद प्रत्याशी कवासी लखमा ने कहा,  “लखमा जित्तू, मोदी मिरतोर” (लखमा जीतेगा और मोदी को कुर्सी छोड़नी होगी). राहुल गांधी के मंच पर आने से पहले उन्होंने सभा को संबोधित किया.  इस दौरान उन्होंने जीत के दावे करते हुए कहा कि वे और देवेंद्र यादव दिल्ली जाएंगे और लोकसभा चुनाव जीतकर पूरे छत्तीसगढ़ की समस्याएं दूर करेंगे. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री विष्णु देव साय पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान कहा कि दिल्ली में उनकी सरकार बनते ही छत्तीसगढ़ की सरकार पहले जाएगी. इसके अलावा उन्होंने नरेंद्र मोदी को लेकर भी एक बार फिर वहीं बयान दोहराया जो उन्होंने बस्तर में दिया था. उन्होंने ईवीएम मशीन की तरफ इशारा करते हुए कहा कि एक बार फिर लखमा जीतेगा और मोदी की हार निश्चित है.

ज़रूर पढ़ें