Lok Sabha Election: ‘…खुद बहस से भाग जाते हैं’, राहुल गांधी के चैलेंज पर उपमुख्यमंत्री साव ने किया पलटवार

Lok Sabha Election 2024: छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने कहा कि हम हर विषय पर राहुल गांधी से बहस के लिए तैयार हैं.
Chhattisgarh News

Deputy CM Arun Sao

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के बीच दो पूर्व न्यायाधिशों और एक पत्रकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी को आमने-सामने सार्वजनिक बहस करने का न्योता दिया है. इसपर राहुल गांधी ने हामी भर दी है. उन्होंने कहा, “मैं 100 प्रतिशत किसी भी मंच पर प्रधानमंत्री से ‘जनता के मुद्दों’ पर बहस करने को तैयार हूं, पर मैं उन्हें जानता हूं, वो 100 प्रतिशत मुझसे बहस नहीं करेंगे.” वहीं, अब कांग्रेस नेता के इस बयान पर भाजपा ने बड़ा हमला बोला है.

छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण साव ने कहा कि हम हर विषय पर राहुल गांधी से बहस के लिए तैयार हैं. साव ने कहा, “वह जब जहां कहेंगे हम बहस करने के लिए तैयार हैं, लेकिन राहुल गांधी खुद बहस से भाग जाते हैं.”

पीएम मोदी ने भी साधा निशाना

प्रधानमंत्री मोदी ने भी राहुल गांधी पर पलटवार किया है. उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “कांग्रेस के शहजादे आए दिन बयानबाजी कर रहे हैं. आप उनके 2014, 2019 और 2024 के चुनावी भाषण देख लीजिए. वह वही स्क्रिप्ट पढ़ते जा रहे हैं, और अभी चैलेंज कर रहे हैं.”

ये भी पढ़ेंः “ऐसा सांसद क्यों चुनना जो विमान से आता है, फाइव स्टार में ठहरता है”, इस बार ‘खामोश’ नहीं है आसनसोल की जनता

कैसे सार्वजनिक बहस के मुद्दे ने पकड़ा तूल?

दरअसल, पूर्व जज मदन बी लोकुर, एपी शाह और पत्रकार एन राम ने पीएम मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लोकसभा चुनावों को लेकर सार्वजनिक बहस का न्योता दिया है. पीएम मोदी और राहुल गांधी को सार्वजनिक बहस के लिए अनुरोध करते हुए दोनों को एक निमंत्रण पत्र भेजा गया है. इस पत्र में लिखा गया है कि जनता ने दोनों पक्षों की ओर से केवल आरोप और चुनौतियां ही सुनी हैं, मगर कोई सार्थक प्रतिक्रिया नहीं सुनने को मिला. आज की डिजिटल दुनिया में गलत सूचना, गलत बयानबाजी और हेरफेर की बहुत अधिक प्रवृत्ति है. ऐसे में पत्र के माध्यम से दोनों पक्षों से न्योते को स्वीकार करने की अपील की गई.

ज़रूर पढ़ें